Pehchan Faridabad
Know Your City

झालमुरी बेचने वाले बाबा हुए मालामाल, फरीदाबाद वासियों की मदद से कमाए इतने पैसे

पिछले दिनों दिल्ली के मालवीय नगर में बाबा के ढाबे का वीडियो जमकर वायरल हुआ था। इस वीडियो में एक बुजुर्ग दम्पति नजर आ रही थी जो काफी दयनीय हालात से गुजर रहे थे। पर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बाबा के ढाबे की काया पलट हो गई और अब बुज़ुर्ग दम्पति अच्छे दिन देख रहे हैं।

ऐसे ही कुछ हुआ फरीदाबाद के छांगा बाबा के साथ। जो क्षेत्र में झालमुरी का व्यवसाय किया करते हैं। उनके छोटे से ठेले पर अब रोज लोग आकर झालमुरी का लुत्फ़ उठाते हैं। हाल फिलहाल बाबा को 60 हजार रूपये की मदद पहुंचाई गई है। रोज बाबा के ठेले पर लोगों का तांता लगा रहता है।

जहां एक समय पर कोई भी बाबा के ठेले पर जाकर राजी नहीं था वहीं अब रोज लोग लम्बी कतार में उनके ठेले पर खड़े रहते हैं। बाबा की जिंदगी एकदम बदल गई है। जनता के प्यार से बाबा के घर पर खुशहाली वापस लौट आई है।

आपको बता दें कि बाबा का वीडियो बनाने वाले विशाल का उन्होंने बहुत शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा कि, विशाल के वीडियो से मुझे खूब मदद मिली है। उस लड़के को मेरी दुआएं लगेंगी। बाबा ने अपील करते हुए कहा कि उनकी तरह कई बूढ़े-बुजुर्ग और अपाहिज लोग है, जो जीवन जीने के लिए कुछ इस तरह ही मेहनत कर रहे हैं।

लोग अगर इसी तरह उनकी मदद के लिए आगे आएं और योगदान दें, तो उनकी ज़िन्दगी भी बेहतर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर हम जैसे लोगों की मदद की जाएगी तो हम बदहाली में जीने से बच जाएंगे।

आपको बता दें कि बाबा का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। इसके बाद कई बड़े मीडिया संस्थान बाबा के बारे में खबरें चलाई जिसके चलते हर कोई बाबा की मदद के लिए सामने आने लगा।

बाबा को 60,000 रूपये की धन राशि भी प्रदान की गई जिससे बाबा की मदद हो सके। फरीदाबाद के अलावा एनसीआर क्षेत्र से भी लोग मदद के लिए सामने आए। बाबा का ठेला अब लोगों के लिए एक रोचक स्थल बन चुका है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More