Pehchan Faridabad
Know Your City

कृषि अध्यादेश के नाम पर कांग्रेस किसानों को कर रही है बरगलाने का कार्य : सीएम दुष्यंत चौटाला

केंद्र सरकार द्वारा पारित किया गया कृषि अध्यादेश तो देशभर में जैसे कि मानो बम की तरह काम कर रहा है। किसानों के बीच में यह अध्यादेश आते ही जैसे धमाका हो गया और सभी किसान एकत्रित होकर सड़कों पर उतर आए और किसानों के खिलाफ हो रहे

अन्याय के लिए विरोध प्रदर्शन के नाम पर जंग छेड़ दी। वहीं सहायक बनकर सामने आई अन्य विपक्षी पार्टियों ने इस विषय पर केंद्र सरकार और बीजेपी सरकार को आड़े हाथ लेने से कहीं कोई कसर नहीं छोड़ी। ऐसे में पार्टियों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप भी जमकर किया जा रहा है।

इसी कड़ी में हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसानों का हित केवल सरकार में रहने वाला किसान ही सोच सकता है। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी कांग्रेस किसानों को आवरण बनाकर सत्ता हथियाने में जुटी हुई है, लेकिन वह ऐसा कर पाने में असमर्थ होगी।

उन्होंने किसानों के विषय पर बात करते हुए कहा कि उनके घर के द्वार किसानों के लिए हर समय खुले हैं। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि अगर व्यवस्थित ढंग से वार्तालाप की जाए तो प्रदेश स्तर पर कहीं कोई समस्या होने पर उसका समाधान अवश्य किया जाएगा।

उन्होंने फसलों की खरीद पर कहा कि प्रदेश की अनाज मंडियों में किसानों को एक-एक दाना एमएसपी पर खरीदा जा रहा है जो पिछले वर्ष की अपेक्षा 2 गुना आवक अब तक हो चुका है।

रविवार को अपने आवास पर आमजन की समस्या सुनते दिखे उपमुख्यमंत्री

डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आगामी एक साल के दौरान सात लाख मीट्रिक टन की क्षमता के गोदाम भी बनाए जाएंगे। उक्त सभी गोदाम निजी गोदामों की तर्ज पर पंचायतों के माध्यम से बनाये जाएंगे।

उपमुख्यमंत्री रविवार को सिरसा स्थित अपने आवास पर लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। समस्याओं के निपटान के लिए मौके पर ही उपस्थित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कृषि कानून किसानों व कृषि के लिए लाभदायक साबित होंगे।

प्रदेश की गठबंधन सरकार ने जनहित के लिए कई ऐतिहासिक निर्णय

डीप्टी सीएम ने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष अभी तक धान की दोगुना आवक हो चुकी है। किसानों को उनकी फसल बिक्री में किसी तरह की समस्या नहीं आने दी जा रही है।

पंचायती राज संस्थाओं को मजबूत करने की दिशा में सरकार दृढसंकल्प के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार ने जनहित में व्यवस्था परितर्वन के लिए न केवल ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं, बल्कि धरातल पर आमजन को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया है।

जींद में 7 जिलों की 42 महिला जनप्रतिनिधियों को स्कूटी देकर किया सम्मानित

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पंचायत चुनाव में महिलाओं की हिस्सेदारी बढ़ी है। गत दिनों जींद में सात जिलों की 42 महिला जनप्रतिनिधियों को स्कूटी देकर सम्मानित किया गया है। उन्होंने बताया कि इस प्रकार का कार्यक्रम पहले गुरुग्राम में भी आयोजित किया जा चुका है तथा जल्द ही पंचकूला में भी इसी तरह एक कार्यक्रम आयोजित करके शेष जिलों की महिला जनप्रतिनिधियों को भी स्कूटी देकर सम्मानित किया जाएगा।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More