Pehchan Faridabad
Know Your City

अब त्योहार होंगे अपराध मुक्त ,और भी सर्क्रिय दिखेगी पुलिस

कार्यालय पुलिस आयुक्त, फरीदाबाद में कमिष्नरेट के सभी पुलिस उपायुक्तों तथा सहायक पुलिस आयुक्तों की संगोष्ठी के दौरान पिछले सप्ताह दिए गए कार्यों के निष्पादन की जानकारी लेते हुए पुलिस आयुक्त।

फरीदाबाद श्री ओ॰पी॰ सिंह द्वारा कहा गया कि इस त्यौहारों के अवसर पर फरीदाबाद में चोरी, झपटमारी, लूट व डकैती आदि की घटनाएँ न हों इसके लिए पुलिस की एक विषिष्ट टीम इलाके को क्राइम फ्री रखने का लक्ष्य लेकर चैबीस घंटे पूर्णतया मुस्तैद रहती है, फिर जनता के जागरूक होने का एक अगल ही महत्व है।

अधिकारियों को पुलिस की उत्तम कार्य प्रणाली के गुर समझाते हुए श्री सिंह द्वारा कहा गया कि जागरूकता, सेवा देना व आसूचना एकत्रिकरण पुलिस कार्य के मुख्य अवयव हैं।

उत्तम कार्यनिष्पादन और अपराधों की रोकथाम में इन सबका उपयोग किया जाना चाहिए। पुलिस को हर प्रकार की परिस्थितियों से निपटने के लिए हमेषा तैयार रहना चाहिए। अधिनिस्थ पुलिसकर्मियों से लगातार संपर्क बनाए रखें। इससे वे भी अपने दायित्व के प्रति कार्यषील बने रहते हैं और अधिकारी भी अपने इलाके के हालातों से अद्यतन रहते हैं। आज क्राइम कंट्रोल के लिए निरंतर प्रयासरत रहना अति आवष्यक हैं।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More