Pehchan Faridabad
Know Your City

मरने के 5 घंटे बाद फिर जिंदा हुआ व्यक्ति, बताए स्वर्ग के कई गहरे राज़

अलीगढ़ :- खुशियों को मातम में बदलने की घटनाएं कम नहीं, लेकिन मातम खुशियों में तब्दील हो जाए ऐसा तो कम ही होता है। ऐसा ही जीवंत उदाहरण सामने आया है उत्तर प्रदेश के अतरौली के गांव किरथल में। जी आप अक्सर कई चौकानेवाले खबर को पढ़ते है जिसपर विश्वास कर पाना बेहद ही मुश्किल हो जाता है।

उत्तर प्रदेश की ऐसी घटना जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। वायरल हो रही इस खबर में दावा किया जा रहा है कि एक इंसान मरके जिंदा हो गया और तो और मरने के बाद कि कहानी लोगों को सुनाई।

आप भी ये खबर पढ़कर थोड़ी देर के लिए हैरान हो जाएंगे क्योंकि ऐसा अक्सर फिल्मों में देखा जाता है। अब रियल में ऐसा हुआ है। किरथल गांव निवासी 53 साल के रामकिशोर सिंह उर्फ भूरा सिंह का चंद रोज पहले निधन हो गया था।

शरीर से स्वस्थ ग्रामीण की मौत से परिवार ही नहीं गांव के लोग भी भौचक रह गए। परिवार में कोहराम मच गया। उनके परिवार में मौजूद हर एक शख्स उनके निधन के शोक में डूबा हुआ था।।

निधन की खबर मिलने के बाद उनके परिवार और रिश्तेदार के सदस्य उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए उनके घर पहुंच गए। सभी सदस्यों के घर पहुँच जाने के बाद जब उनके अंतिम संस्कार की तैयारी की जाने लगी उसी वक्त हुआ कुछ ऐसा जिसे देख हर कोई वहां से भाग खड़ा हुआ और भयभीत हो गया।

दरअसल रामकिशोर के शरीर में हलचल होने लगी जिसे देख सभी लोग हैरान हो गए। ग्रामीण ही नहीं परिवार के लोग भी एक बारगी सहम गए। जब ग्रामीण ने परिवार के सदस्यों का हाल देखा तो एक-एक करके सभी को नाम से पुकारा और बताया कि चिंता मत करो मैं बिल्कुल ठीक हूं।

गलती से मुझे ले गए थे अब वापस भेज दिया। धरती पर वापस आने वाले रामकिशोर ने लोगो को बताया कि उन्हें पिछले 5 घंटे में हुई घटनाओं के बारे में तो उतना कुछ याद नही है पर जहाँ मुझे लेकर जाया गया था वहां एक बैठक चल रही थी।

वहाँ उस बैठक में एक महात्मा मौजूद थे जो की बारी बारी से हर एक व्यक्ति से बातचीत कर रहे थे। जब रामकिशोर की बारी आई तो उस महात्मा ने कहा कि इन्हें अभी ही क्यों ले आये हो अभी तो इनकी जिंदगी जीने का समय बाकी है।

इसके साथ ही साथ उस महात्मा ने मुझे कई सारे सवाल भी किये। उसके बाद अचानक से धक्का दे दिया गया और फिर जब आंख खुली तो परिवार सामने नजर आया।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More