Pehchan Faridabad
Know Your City

कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद जिले में नचौली गांव की 70 एकड़ जमीन में सशस्त्र सीमा बल का एक केंद्र बनाया जाएगा

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद जिले में नचौली गांव की 70 एकड़ जमीन में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) का एक केंद्र बनाया जाएगा। इसमें एसएसबी की एक हजार से अधिक जवानों की एक वाहिनी तैनात रहेगी। इससे जिला प्रशासन को समय-समय पर कानून व्यवस्था ड्यूटी एवं आपदा के समय तुरंत मदद के लिए एक केंद्रीय अर्धसैनिक बल की मदद मिलेगी।

इससे स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगी। केंद्रीय मंत्री मंगलवार सांय सेक्टर-12 टाउन पार्क में सशस्त्र सीमा बल द्वारा आयोजित लाईव बैंड कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) द्वारा दो दिवसीय इस राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ मंगलवार देर सांय टाउन पार्क सेक्टर-12 में देशभक्ति की मधुर स्वर लहरियों के बीच शुरू हुआ। सांय छह से सात बजे तक राष्ट्रीय ध्वज के स्थान पर यह कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस दौरान कोविड-19 के तहत जारी की गई गाईडलाईन का पूर्ण पालन करते हुए पहले दिन का यह कार्यक्रम संपन्न हुआ।

कार्यक्रम में केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

कार्यक्रम में प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने भी कार्यक्रम को बेहतरीन बताया और कहा कि इससे भावी पीढिय़ों में राष्ट्रभक्ति की भावना पैदा होती है। उन्होंने बेहतरीन कार्यक्रम के लिए सभी को बधाई भी दी। उन्होंने बताया कि दो दिवसीय इस कार्यक्रम में पहले दिन जिला प्रशासन के अधिकारी, अध्यापक, एसएसबी के अधिकारी, इंडियन आयल व अलग-अलग पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग के अधिकारी व कर्मचारी शामिल शामिल हुए हैं। दूसरे दिन इस कार्यक्रम में जिला फरीदाबाद के आम नागरिक शामिल हो सकेंगे।

यह कार्यक्रम एक लाईव बैंड शो है जिसमें ब्रास बैंड व पाईप बैंड के जरिए विभिन्न प्रकार की धुने बजाई गई। इस दौरान कोविड में कार्य करने वाले अधिकारी, कर्मचारी, सामाजिक संगठनों व आम नागरिकों को भी एसएसबी के जवान बैंड की धुन बजाकर सम्मानित किया और राष्ट्रीय एकता का संदेश दिया। इस अवसर पर फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता, तिगांव के विधायक राजेश नागर, पृथला के विधायक नयनपाल रावत, उपायुक्त यशपाल, डीआईडी एसएसबी मुख्यालय एच.बी.के. सिंह, कमांडेंट 25 बटालियन अशोक साजवान, सहायक कमांडेंट कनिष्क चौधरी सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More