Pehchan Faridabad
Know Your City

बॉलीवुड की आठ सबसे महंगी शादियां, चौथा नाम देख कर रह जाएंगे हैरान

हिन्दुस्तानी शादियां शानोशौकत और राजसी ठाठ बाट के लिए जानी जाती है। लोगो को हिंदुस्तानी शादियां बेहद पसंद आती हैं। हिंदुस्तानी शादियों की रस्मे बेहद खूबसूरत और मजेदार होती हैं यही कारण है कि बाहर के लोगो को भी हिंदुस्तानी शादियां बहुत पसंद आती हैं।

शादियों में लोग काफी पैसा खर्च कर देते हैं लेकिन जब बात बॉलीवुड की हसिनायों की हो तो वो पैसा उड़ाने में कोई कसर नही छोड़ती। लाखों के डिज़ाइनर वेडिंग कास्ट्यूम्स, सोने और हीरे जवारात जड़े गहने, 5 स्टार वेन्यू, और VIP मेहमानों वाली दावत की कीमत कई करोड़ तक पहुंच जाती हैं। तो चलिए आज हम आपको बॉलीवुड की आठ सबसे महंगी शादियों के बारे में बताते हैं।

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस – 105 करोड़

प्रियंका चोपड़ा ग्लोबल आइकन हैं तो वहीं निक जोनस इंटरनेशल पॉप स्टार हैं। इन दोनों ने साल 2018 में जोधपुर के उमेध भवन पैलेस में सात फेरे लिए थे। एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी के सभी फंक्शनस 5 दिन के लगभग चले थे।

जोधपुर के उमेध भवन पैलेस में सभी मेहमानों के पांच दिन रुकने का खर्चा ही 3.2 करोड़ के लगभग आया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने अपनी शादी में 105 करोड़ रुपयों खर्च कर डाले थे।

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह – 95 करोड़

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीवानी मस्तानी यानी दीपिका पादुकोण को तो आप जानते ही हैं। दीपिका पादुकोण ने अपने कैरियर की शुरुआत फ़िल्म ‘ओम शांति ओम’ से की थी। वहीं रणबीर सिंह हिट की गारंटी कहलाते हैं। इटली के लेक कोमो में जिस विला में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और एक्टर रणवीर सिंह ने शादी की थी, वहां सिर्फ एक रात रुकने का किराया ही 24 लाख 75 हज़ार रुपये हैं।इन दोनों अपनी शादी को साल की सबसे महंगी शादी बनाया था। इन सितारों में अपनी शादी में 95 करोड़ रुपए उड़ा दिए थे।

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली – 90 करोड़

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की शादी इटली में हुई थी। इनकी शादी हर तौर से शानदार और धमाकेदार थी। इस शादी में एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के ब्राइडल लहंगे, गहनों और इंगेजमेंट रिंग की चर्चा आज भी होती है। इन दोनों ने अपनी शादी में लगभग 90 करोड़ रुपए खर्च किये थे।

शिल्पा शेट्टी और राज कुन्द्रा – 80 करोड़

बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकी शिल्पा शेट्टी आज भी फैन्स के दिलो दिमाग पर छाई हुई हैं। अपने वक़्त में शिल्पा शेट्टी ने लोगो के दिलो पर खूब राज किया हैं। शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा उन पर करोड़ो के गिफ्ट लुटाते हैं। तो ज़रा सोचिए अपनी शादी में इन्होंने कितना खर्च किया होगा। गेस्टलिस्ट से लेकर वेडिंग ड्रेस और रिसेप्शन तक, इस जोड़े ने इसे शानदार बनाने के लिए कोई कसर नही छोड़ी। शादी का कुल खर्चा 80 करोड़ के आसपास आकर रुका था।

असिन और राहुल शर्मा – 50 करोड़

माइक्रोमैक्स के CEO राहुल शर्मा से शादी करके एक्ट्रेस असिन फ़िल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह चुकी हैं। असिन और राहुल ने दिल्ली में सात फेरे लिए थे। इन दोनों की शादी उस साल की सबसे महंगी शादी थी। राहुल ने असिन को सगाई में 5 करोड़ की अंगूठी पहनाई थी। इस शादी में करीब 50 करोड़ का खर्च आया था।

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन – 40 करोड़

विश्व सुंदरी रह चुकी ऐश्वर्या राय ने साल 2007 में अभिषेक बच्चन के साथ सात फेरे लिए थे। इनकी शादी में केवल करीबी दोस्त और परिवार के सदस्य ही शामिल हुए थे। ऐश और अभिषेक बच्चन की शादी बिग बी के बंगले प्रतिक्षा में हुई थी और इनकी शादी में करीब 40 करोड़ का खर्चा आया था। 13 साल बीत जाने के बाद भी ऐश और अभिषेक की शादी बॉलीवुड की सबसे मंहगी शादियों में गिनी जाती हैं।

रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा – 25 करोड़

अगर बॉलीवुड इंडस्ट्री में अगर क्यूट कपल की बात की जाए तो रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा का नाम जरूर लिया जाएगा। इन दोनों की केमिस्ट्री फैन्स को खूब पसंद आती हैं। बॉलीवुड के क्यूट कपल रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा ने महाराष्ट्रीयन और कैथोलिक रीति-रिवाजों के साथ सात फेरे लिए थे। इनकी शादी के फंक्शन पांच दिन तक चले थे। एक्टर रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा की शादी में 25 करोड़ रुपए खर्च हुए थे।

सैफ अली खान और करीना कपूर – 20 करोड़

पटौदी पैलिस के मालिक सैफ अली खान और एक्ट्रेस करीना कपूर ने अपनी शादी में दिल खोल कर खर्चा किया था। शादी के इतने सालों बाद भी इन दोनों के बीच खूब प्यार देखा जाता हैं। इनके तमाम फंक्शनस 5 दिन तक चले थे। सैफ अली खान और करीना कपूर ने शादी को हर तरह से शानदार और यादगार बनाने के लिए 20 करोड़ का खर्चा किया था।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More