Pehchan Faridabad
Know Your City

प्रदेश में रोजगार व उद्योग के लिए ज्यादा से ज्यादा अवसर पैदा करना गठबंधन सरकार का लक्ष्य – डिप्टी सीएम

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेशवासियों को हरियाणा दिवस की बधाई देते हुए कहा है कि मौजूदा बीजेपी-जेजेपी की गठबंधन सरकार राज्य को रोजगार, उद्योग आदि के क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा अवसर प्रदान करने वाला राज्य बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार ने इसकी शुरुआत करते हुए कृषि आधारित उद्योगों पर विशेष ध्यान देने के साथ-साथ राज्य के सभी जिलों में कलस्टर स्थापित कर रही है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि एटीएल कंपनी के आने से नूंह में करीब 15 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा तो वहीं फ्लिपकार्ट कंपनी अपना देश का सबसे बड़ा वेयरहाउस हरियाणा की धरती पर बनाने जा रही है इससे प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। वे रविवार को हरियाणा दिवस पर रोहतक में आयोजित राज्य स्तरीय खेल समारोह के उपरांत पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गठबंधन सरकार अपने एक वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश में कई बड़े बदलाव लेकर आई है और भ्रष्टाचार की लड़ाई को मजबूत करते हुए सिस्टम में पारदर्शिता लाने के लिए अहम कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि रजिस्ट्री प्रक्रिया का डिजिटलाइजेशन कर जनता के लिए प्रक्रिया को आसान बनाया गया। उन्होंने रोहतक का उदाहरण देते हुए कहा कि नई प्रक्रिया के बाद आज यहां प्रॉपर्टी टैक्स और डेवलपमेंट चार्ज करोड़ों रूपए राजस्व के रूप में प्रदेश को मिल रहा है जो कि पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। इसी तरह आज देश में सबसे ज्यादा हरियाणा में किसानों की छह फसलों पर एमएसपी दिया जा रहा है।

दुष्यंत चौटाला ने बरोदा उपचुनाव को लेकर गठबंधन प्रत्याशी योगेश्वर दत्त की ऐतिहासिक जीत का दावा किया और कहा कि इस चुनाव में जेजेपी-बीजेपी के वोट मिलकर बड़ी जीत दर्ज करेंगे। वहीं उन्होंने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हुड्डा कहते है कि हरियाणा में कांग्रेस का स्टेयरिंग उनके पास है लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने स्टेयरिंग समेत गाड़ी कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को देकर उन्हें बिहार भेज दिया है। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस के हालात ऐसे बन चुके है कि बरोदा उचुनाव के परिणाम यह भी निर्धारित कर सकते है कि शायद भूपेंद्र सिंह हुड्डा आगे कांग्रेस का हिस्सा भी न रहे।

एसवाईएल के सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार द्वारा इस दिशा में सार्थक प्रयास किये जा रहे है और यह मामला माननीय सर्वोच्च न्यायालय में विचाराधीन है। उन्होंने कहा कि वे इस संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिल चुके है। उन्होंने कहा कि एसवाईएल का पानी लाने के लिए हरियाणा सरकार प्रतिबद्ध है और सर्वोच्च न्यायालय का निर्णय लागू करवाने के लिए प्रयासरत है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा अपने अब तक के सफर में निरंतर प्रगति के पथ पर चला है। उन्होंने कहा कि पूर्व में प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे पंडित भगवत दयाल शर्मा, जननायक चौ. देवीलाल, बंसीलाल, भजनलाल, राव बीरेंद्र सिंह जी आदि के नेतृत्व में हरियाणा को नई दिशा मिली है और यह नई दिशा प्रदेश को नए मुकाम तक लेकर आई है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मौजूदा गठबंधन सरकार का लक्ष्य है कि जो विकास कार्य हरियाणा में पिछले वर्षों से होते आ रहे है, उन्हें प्रदेशवासियों के सहयोग से और बेहतरी के साथ आगे लेकर जाया जाए। उन्होंने कहा कि हरियाणा जब 75 वर्ष का हो तो प्रदेश को एक प्रगतिशील राज्य के तौर पर ही जाना जाए।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार खिलाड़ियों के सम्मान के लिए इस बार हरियाणा दिवस को खेल दिवस के रूप में मना रही है क्योंकि प्रदेश के खिलाड़ियों ने हरियाणा का नाम रोशन किया है। उन्होंने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए विश्वास जताया कि वर्ष 2021 में होने वाले जापान ओलंपिक गेम्स में प्रदेश के खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करें और पदक तालिका के प्रदर्शन को 33 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत तक लेकर जाएंगे।

इस अवसर पर रोहतक के मेयर मनमोहन गायेल, उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार, नगर निगम आयुक्त प्रदीप गोदारा, उपमंडलाधीश राकेश कुमार सैनी, नगराधीश सुरेंद्र सिंह, पुलिस उपाधिक्षक महेश कुमार, जेजेपी पार्टी के जिलाध्यक्ष बलवान सुहाग, डॉ. सतीश त्यागी, राजेश सैनी, युवा प्रदेश अध्यक्ष रविंद सांगवान, डॉ. संदीप हुड्डा, हरज्ञान मोखरा, बीजेएमवाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अंकुर शर्मा व मंडलाध्यक्ष रवि खन्ना, भाजपा के मंडलाध्यक्ष अशोक सहगल, मंजीत देशवाल सहित पार्टी के वरिष्ठï पदाधिकारी, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेंद्र धनखड़, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी लाजवंति सहित खेल विभाग एवं शिक्षा विभाग के संबंधित अधिकारी, कोच, डीपीई, पीटीआई एवं प्रतिभागी खिलाड़ी मौजूद रहे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More