Pehchan Faridabad
Know Your City

इनमे से एक भी चीज महिलाओं में हो तो वो होती है दुनिया की सबसे भाग्यशाली महिला

हर इंसान के शरीर की बनावट अलग- अलग होती है चाहें वो स्त्री हो या पुरुष। वैसे तो महिलाओं को हिन्दू धर्म मे लक्ष्मी माना जाता है। कहा जाता की जिस घर मे महिलाओं को सम्मान नहीं मिलता उस घर मे लक्ष्मी का वास नहीं होता है।

भगवान ने स्त्री को तो वैसे ही खूबसूरत बनाया है लेकिन शास्त्रो मे स्त्रियों के शारीरिक रचना से जुड़े कुछ ऐसे रहस्य बताए गए हैं जिसके बारे मे आपको पता नहीं होगा।

स्त्रियों के उन अंगों के बारे मे बताया गया है जिनका बड़ा होना उस स्त्री को भाग्यशाली और धनवान बनाता है। जी हां आज तक किसी को ये बात पता नहीं होगा लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है महिलाओं के बारे में ये रहस्य। जिसे जानने के बाद महिलाओं की इज्जत और बढ़ जाएगी।

beautiful woman with long hair standing on blurred field
Photo by mododeolhar on Pexels.com

शास्त्रों के अनुसार महिलाओं के लंबे बाल होना भाग्यशाली माना जाता है। ऐसी महिलाओं को अपने भाग्य से सब सुख और आनंद मिलता रहता है और ये कभी भी सपनों की दुनिया में नहीं रहती हैं। यह साफ और सुलझे विचार की होती हैं।

close photo of woman on black background
Photo by Alexander Krivitskiy on Pexels.com

जिनके कान लंबे, उपर से चौड़े और नीचे से नुकीले होते हैं, ऐसी महिलाएं काफी भाग्यशाली होती हैं। इनकी उम्र काफी लंबी होती है। ऐसा जातक अपने परिश्रम के बल पर बहुत आगे बढ़ता है।

कहा जाता है की जिन स्त्रियों की जांघ पुष्ठ और मांसयुक्त होती हैं ऐसी महिलायें बहुत ही भाग्यशाली होती हैं।

समुद्रशास्त्र के अनुसार, जिन महिलाओं की गर्दन सामान्य से थोड़ी लंबी होती है, ऐसी महिलाएं ऐशवर्य का सुख भोगने वाली होती हैं। यह अपने परिवार के सुख के लिए कड़ी मेहनत करती हैं और सफल होती हैं और उनका दामपत्य जीवन काफी सुखमय होता है।

child standing on brown sand
Photo by RODNAE Productions on Pexels.com

जिन महिलाओं के पैर लम्बे और मुलायम होते है उनके पैर को माता लक्ष्मी के पैरों के सामान शुभ माने जाते हैं।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More