Categories: Press Release

जेजेपी पार्टी से विधायक नैना चौटाला ने सदन में रखी मांग, बाढड़ा में जल्द बनाया जाए उपमंडल भवन

हरियाणा विधानसभा सत्र में बाढड़ा से जननायक जनता पार्टी की विधायक नैना सिंह चौटाला ने अपने हलके में उपमंडल भवन के जल्द निर्माण की मांग उठाई हैं।

उन्होंने सदन में मांग की कि सरकार जल्द से जल्द बाढड़ा में उपमंडल भवन का निर्माण करवा कर क्षेत्रवासियों को तोहफा दें ताकि हलके के लोगों को अपने सरकारी कामकाज के लिए किसी दूसरी जगह न जाना पड़े। नैना चौटाला के सवाल पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जवाब देते हुए जल्द बाढड़ा में उपमंडल की इमारत बनाने का भरोसा दिया हैं।

जेजेपी पार्टी से विधायक नैना चौटाला ने सदन में रखी मांग, बाढड़ा में जल्द बनाया जाए उपमंडल भवन

विधायक नैना चौटाला ने सदन में सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने तीन साल पहले बाढड़ा को उपमंडल का दर्जा दिया था लेकिन अभी तक उपमंडल की इमारत नहीं बनने की वजह से सरकारी कामकाज में बाधा आ रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में बाढड़ा एकमात्र ऐसा हलका जहां सरकारी कामों के लिए स्थानीय लोगों व अधिकारियों को दादरी व भिवानी जाना पड़ता है।

जेजेपी विधायक ने पूछा कि सरकार द्वारा आखिर कब तक बाढड़ा में उपमंडल भवन का निर्माण करवा दिया जाएगा। सदन में नैना चौटाला ने कहा कि उपमंडल बनने से यहां अधिकतर कार्य बाढड़ा में ही होंगे और जिसका क्षेत्रवासियों को पूरा लाभ मिलेगा।

नैना चौटाला के सवाल पर जवाब देते डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने सदन में बताया कि सरकार को बाढड़ा में सब-डिविजन भवन बनाने के लिए भूमि की आवश्यकता है और इसके लिए बाढड़ा के चारों मुख्य मार्गों पर जमीन लेने के लिए ई-भूमि पर डाल दिया गया है। उन्होंने कहा कि अगर कोई किसान अपनी जमीन देना चाहता है तो सरकार उचित मूल्य पर जमीन खरीदने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि आगामी छह महीनों में बाढड़ा में उपमंडल की इमारत के निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण और टैंडर आदि की प्रक्रिया पूरी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जमीन का स्थान फाइनल करने के लिए अगले 30 दिनों में ही जिला उपायुक्त निर्णय ले लेंगे। सदन में जेजेपी विधायक ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी आग्रह किया कि जिला प्रसाशन ने उपमंडल भवन के निर्माण खातिर बाढड़ा में जमीन देख रखी है जिसे सीएम अनुमति देकर इमारत निमार्ण के लिए कार्य शुरू करवाए।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago