अब एक बार में विश्वास करना होगा मुश्किल, नहीं की जा सकती मजबूरों की मदद : सुकृत जैन

बाबा के ढाबे का वीडियो पिछले दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। वीडियो बनाने वाले गौरव वासन इन दिनों सुर्खियों में है। आपको बता दें कि बाबा के ढाबे के मालिक कांता प्रसाद ने गौरव पर ठगी करने के संगीन आरोप लगाए हैं। कांता प्रसाद का कहना है कि गौरव ने बाबा की मदद की आड़ में लोगों से पैसे ठगे हैं और उनका हेर फेर किया हैं।

इस पूरे मामले के सामने आने से बहुत सारे सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर गुस्से से तिलमिलाए बैठे हैं। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले फरीदाबाद क्षेत्र में भी झालमुरी बेचने वाले छंगा बाबा का वीडियो बनाने वाले सुकृत जैन ने भी इस पूरे मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

अब एक बार में विश्वास करना होगा मुश्किल, नहीं की जा सकती मजबूरों की मदद : सुकृत जैन

ग्रेट इंडियन फूडी नाम से इंस्टाग्राम हैंडल चलाने वाले सुकृत ने बताया कि गौरव के साथ हो रहे व्यवहार को देख कर वह स्तब्ध हैं। उन्होंने कहा कि गौरव ने अच्छी नीयत के साथ बाबा की मदद की थी और अब बाबा उनकी मदद का यह सिला दे रहे हैं। सुकृत का कहना है कि बाबा के बयान रह रह कर गौरव का मनोबल तोड़ रहे हैं। उनके द्वारा की गई बातें निरर्थक हैं।

उन्होंने कहा कि इस वारदात के बाद उनका इंसानियत से विश्वास उठ चुका है। जिस तरीके से कांता प्रसाद बात कर रहे हैं उससे साफ पता लगता है कि वह गलत हैं। सुकृत का कहना है कि अब वह किसी भी व्यक्ति की मदद करने से पहले 100 बार सोचेंगे। जिस तरीके से बाबा के ढाबे की वारदात सामने आई है उसने हर किसी को झगजोड़ कर रख दिया है।

आपको बतादे कि सुकृत ने अपने माध्यम से फरीदाबाद के झालमोरी बेचने वाले बाबा की वीडियो बनाई थी। उनकी वीडियो बनने के बाद छंगा बाबा का वीडियो जमकर वायरल हुआ था। फरीदाबाद क्षेत्र ही नही बल्कि दिल्ली एनसीआर से बाबा की मदद के लिए बहुत सारे अभिभावक सामने आए थे।

सुकृत का कहना है कि गौरव की तरह ही उनपर भी कई लोगों ने उनकी नीयत को लेकर सवाल दागे हैं। पर वह हर तरीके से सफेद पोश हैं क्योंकि उनकी नीयत एकदम साफ है। उन्हीने छंगा बाबा की मदद अच्छे मन से की थी न किसी लालच के चलते।

सुकृत का कहना है कि उन्होंने बस एक बार ही छंगा बाबा की एकाउंट डिटेल लोगो के साथ साझा की थी फिर वह पैसों से जुड़ी चीजों से दूर हो गए। सुकृत का कहना है कि लोगों को समझने की जरूरत है कि एक बार मदद करने से बेहतर है कि इन ढाबे वालों और छोटे दुकानदरों के पास रोज़ जाकर इनकी सेवाएं ले ताकि इन्हें पैसों की कमी न हो। दिखावे से परे हटकर मदद करना जरूरी है और बाबा ने जो भी इल्ज़ाम लगाए हैं उन्हें भगवान देख रहा है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago