पुजारी जांच रहा था दान की चीज़ें, तभी दानपात्र से निकला कुछ ऐसा कि सब देखते रह गए

दुनियाभर में अनेकों धर्म हैं और हर धर्म के देवी देवता को पूजने के लिए जगह जगह गुरुद्वारे, चर्च, मंदिर और मस्जिद बनाए गए हैं। हर धर्म के मंदिर में अलग-अलग तरह से भगवान को याद किया जाता है और उनकी भक्ति की जाती है।

इन सब मंदिरों में एक बात समान है और वह यह है कि धर्म भले ही कोई सा भी हो पर लोग अपनी श्रद्धा एवं भक्ति के अनुसार मंदिर में कुछ न कुछ दान अवश्य करते हैं। जी हां लोग अपनी आस्था या मन्नत पूरी करने को लेकर दान पुण्य करते रहते हैं।

पुजारी जांच रहा था दान की चीज़ें, तभी दानपात्र से निकला कुछ ऐसा कि सब देखते रह गए

कभी सोना, चांदी या फिर पैसे ये सब भगवान के चढ़ाया जाता है। अब एक ऐसी घटना निकल कर सामने आई है जिसको पढ़ने के बाद आपके भी होश उड़ जाएंगे। दरसअल एक मंदिर के दानपेटी से सोना चांदी या पैसे नहीं निकले बल्कि एक भक्त ने ऐसा तोहफा भगवान को चढ़ाया है जिसे हर कोई देख हैरान हैं

पंडित ने जब दानपात्र खोला तो वह भी चौंक गए। दान के पीछे कुछ लोगों का भाव भले ही भगवान को खुश करना हो लेकिन कुछ लोग बिना किसी स्वार्थ के मंदिरों में बड़ी से बड़ी चीजें दान कर देते हैं।

सबसे बड़ी बात यह होती है कि ये लोग कभी भी किसी को नहीं बताते हैं कि उन्होंने मंदिर के दान में क्या दिया है। कुछ ऐसी ही भावना के साथ एक मंदिर में भक्त ने विशेष तोहफा दे गया। दान पेटी में इस भक्त ने एक हांड़ी में भगवान को आई फोन 6 एस चढाया था।

इस बात का पता तब चला जब इस मंदिक का स्टाफ व पंडित मंदिर में आए चढ़ावे को गिन रह था तो उसी दौरान उन्हें हंडी में लिपटी हुई एक चीज देखी जैसी ही उन्होंने उसे खोलकर देखा तो वहां सभी मौजूद लोग हैरान रह गये।

पुजारी ने जब हांडी को खोलकर देखा तो iPhone 6 लिपटा हुआ देखकर उसने मंदिर के कार्यवाहक अधिकारी एवं श्रद्धा कुमार को सूचित करके पूरी जानकारी दें वही मंदिर के सुपरिटेंडेंट के मधुसूदन के अनुसार मंदिर में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी व्यक्ति ने भगवान को मोबाइल फोन गिफ्ट किया हो। वहीं मधुसूदन ने कहा कि सरकार को लिखकर दिशा निर्देश मांग के इस भेंट का क्या किया जाए।

Pehchan Media

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago