Categories: Faridabad

दीवाली के शुभ अवसर पर भी अंधेरे में डूबी फरीदाबाद स्मार्ट सिटी

दीवाली पर्व के अवसर पर फरीदाबाद स्मार्ट सिटी में नेशनल हाइवे व बाइपास रोड पर लाइटों की व्यवस्था किए जाने को लेकर युवा नेता एवं समाजसेवी भारत अशोक अरोड़ा ने जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने मांग की, कि दीपावली पर्व जोकि रोशनी एवं दीपों का पर्व है के अवसर पर फरीदाबाद स्मार्ट सिटी को भी रोशन किया जाए।

एक तरफ जहां दिल्ली के सभी हाईवे एवं मुख्य सडक़ें जगमग रोशन है, वहीं फरीदाबाद का बुरा हाल है। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से मांग की, कि फरीदाबाद के अंदर लगने वाले हाईवे व बाईपास रोड पर लाइटिंग की व्यवस्था की जाए और बंद पड़ी लाइटों को चालू करवाया जाए,

दीवाली के शुभ अवसर पर भी अंधेरे में डूबी फरीदाबाद स्मार्ट सिटी

जिससे आने वाले समय में पडऩे वाले कोहरे एवं सर्दियों में दुर्घटनाओंं पर लगाम लगाई जा सके। भारत अरोड़ा ने कहा कि फरीदाबाद शहर के लिए यह बड़ी दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है कि सत्ताधारी पार्टी के 5-5 विधायक, एक कैबिनेट मंत्री एवं एक केन्द्रीय राज्यमंत्री होने के बावजूद भी यहां के रोड रात होते ही अंधेरे में डूब जाते हैं।

फरीदाबाद की जनता करोड़ों रुपया रोड टैक्स के रूप में दे रही है, टोल टैक्स अलग से देती है, बावजूद उसको सुविधाओं के नाम पर ठेंगा दिखाया जा रहा है। बदरपुर बॉर्डर से लेकर बल्लभगढ़-पलवल तक मथुरा रोड पूरी तरह अंधकारमय है। जिसके चलते इस नेशनल हाइवे पर रात के समय गाड़ी से यात्रा करना बहुत खतरनाक है।

हाइवे पर अंधेरा होने के चलते यहां अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं। क्योंकि फरीदाबाद एनसीआर क्षेत्र में शामिल है और स्मार्ट सिटी का दर्जा प्राप्त है, बावजूद इसके न केवल हाइवे बल्कि शहर के अंदर के भी अधिकतर मार्गों पर अंधेरा छाया रहता उन्होंने जिला उपायुक्त को इस मामले में आगे आकर कार्यवाही करने की मांग की।

जिला उपायुक्त ने भारत अरोड़ा की इस मांग पर गहनता से विचार-विमर्श करने के बाद कार्यवाही का भरोसा जताया और कहा कि उनकी पूरी कोशिश होगी कि हाइवे पर लाइटों की व्यवस्था कराई जाए और जो लाइटें खराब पड़ी हैं, उनको ठीक करवाया जाए। इस अवसर पर उनके साथ राधेश्याम कुमार, प्रिंस कपूर एवं हरीश अरोड़ा आदि मौजूद थे।

deepika gaur

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

5 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago