Categories: Education

हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा 2-3 जनवरी को, जानिए HTET ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया ।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा निदेशालय, सैकेण्डरी शिक्षा, हरियाणा के निर्देशानुसार हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) का आयोजन आगामी 2 जनवरी व 3 जनवरी, 2021 (शनिवार-रविवार) को करवाया जाएगा। परीक्षा से सम्बन्धित विस्तृत सूचना बोर्ड की अधिकारिक वैबसाईट www.bseh.org.in पर उपलब्ध है।

इस बारे में जानकारी देते हुए बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाईन आवेदन वैबसाईट www.bseh.org.in पर 16 नवम्बर, 2020 (सायं 4:00 बजे) से 4 दिसम्बर, 2020 (रात्रि 12:00 बजे) तक कर सकते हैं।उन्होंने आगे बताया कि ऑनलाईन आवेदन व परीक्षा शुल्क के जमा करने के बाद अभ्यर्थी पुष्टिकरण (Confirmation Page) का प्रिंट लेना सुनिश्चित कर लें।

हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा 2-3 जनवरी को, जानिए HTET ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया ।

उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी अपना नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि, फोटोयुक्त पहचान-प्रमाण आधार नम्बर और विषय के चयन (लेवल 2 व 3) में सुधार/शुद्धि भी 5 दिसम्बर से 8 दिसम्बर, 2020 तक ऑनलाईन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि लेवल, जाति वर्ग व शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण (physically challenged) विकल्प में कोई परिवर्तन/सुधार/शुद्धि की अनुमति नहीं होगी। फैक्स, ई-मेल, पत्र इत्यादि अन्य माध्यम से प्राप्त प्रार्थना-पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा।

उन्होंने आगे बताया कि यदि कोई अभ्यर्थी एक लेवल के लिए एक से अधिक आवेदन करता है, तो उसका आवेदन/अभ्यर्थिता रद्द कर दी जाएगी । उन्होंने आगे कहा कि अभ्यर्थी नवीनतम अपडेट के लिए वैबसाईट www.bseh.org.in का नियमित तौर पर अवलोकन करते रहें ताकि वे किसी भी महत्वपूर्ण व अति-आवश्यक जानकारी/सूचना से वंचित न रह जाएं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago