पड़ोसी ने बिल्ली के साथ की ऐसी हरकत की अब जाना होगा जेल, जानिए पूरी खबर

ड़ोसी ने बिल्ली के बच्चों को मारी गोली, दर्ज हुई शिकायत, और शिकायत करने वाला भी पड़ोसी और जिस पर शिकायत हुई वो भी पड़ोसी ही है। अक्सर देखा जाता है कि लोग अपने घरों में काफी पालतू जानवर रखते हैं। अब इसमें सबसे ज़्यादा कुत्ता होता है जिसे लोग पालते हैं क्योंकि ये इंसानों से भी ज़्यादा वफादार होता है।

आजकल लोगों का ऐसा मानना है। लोग तो यहां तक भी कह जाते हैं कि एक बार को कुत्ता पाल लो लेकिन इंसान से वास्ता मत रखो, क्योंकि इंसान तो कभी भी धोखा दे जाता है लेकिन कुत्ता मरते दम तक वफादार रहता है।

पड़ोसी ने बिल्ली के साथ की ऐसी हरकत की अब जाना होगा जेल, जानिए पूरी खबर

अब इसी तरह कुछ लोग बिल्ली पालने का शौक भी रखते हैं और फिर लोगों को इन जानवरों से इस तरह से लगाव हो जाता है कि उन्हें घर के एक सदस्य के रूप में गिना जाता है। और अगर आप भी कोई ऐसा शौक रखते हैं तो ज़रूर बताइगा।

खैर आगे बढते हैं और बताते हैं कि एक पड़ोसी ने पड़ोसी की पालतू बिल्ली के बच्चों को पहले तो गोली मार दी और फिर उसे बाद उन्हे पकाकर भी खा गया। भाई ऐसा करने वाला तो हरहार में दोषी है ही, और बड़ी बात ये कि वो बिल्ली पालतू थीं। जिसकी थीं उनके लिए तो उनके परिवार का हिस्सा थीं। फिर क्या था पीड़ित ने पुलिस में पूरे मामले की शिकायत करदी।

आपको बतादें कि ये मामला भारत के ही राज्य केरल के कोट्टायम का है। मामला आगे बढ़ा और पुलिस ने भी युवक की शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है। साथ ही पीड़ित संजू स्टीफन नामक युवक ने इस मामले की शिकायत पशु अधिकार वादी और सांसद मेनका गांधी से भी की है।

इसके अलावा उसने पशुपालन विभाग और फ्रेंड्स ऑफ एनिमल्स नाम के संगठन को भी शिकायत की कॉपी भेजी है। पीड़ित संजू का कहना है कि पिछले हफ्ते उनकी बिल्ली का एक बच्चा जब घर लौटा तो उसके शरीर पर चोट के निशान थे और दो दिन के बाद ही उसकी मौत हो गई।

संजू का दावा है कि जिस दिन उनकी बिल्ली का बच्चा घायल अवस्था में घर आया था, उसी दिन उन्होंने पड़ोस में गोली चलने की आवाज सुनी थी और इस घटना के कुछ दिन बाद ही उनकी बिल्ली का दूसरा बच्चा भी अचानक लापता हो गया।

तब जाकर उसे इस बात की जानकारी मिली कि पड़ोसी ने बिल्ली के बच्चों के साथ इस तरह का काम किया है। खैर अब पूरे मामले की जांच पड़ताल में पुलिस जुटी हुई है। अब देखना होगा कि इस मामले में कार्रवाई कहां तक पहुंच पाती है।

Pehchan Media

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago