विदाई की जगह हुआ तलाक,वजह कर देगी आपको हैरान,जानिए

अब एक ऐसा मामला सामने आया जिसे आप पहली बार सुन रहे होंगे। यहां दूल्हा दुल्हन की शादी तो हई लेकिन विदाई नहीं हुई विदाई की जगह हुआ तलाक। दहेज प्रथा काफी सालों से चली आ रही है। आज भी कई ऐसे लोग है जो दहेज के लोभी है अभी तक वो जागरूक नहीं हो पाए है।

हालांकि समय बदल गया है लोग भी धीरे- धीरे जागरूक हो गए। कुछ लोग दहेज के खिलाफ हो गए लेकिन कुछ लोगों की वजह से दहेज को बढ़ावा दिया गया है।

विदाई की जगह हुआ तलाक,वजह कर देगी आपको हैरान,जानिए
Divorce happened on farewell

अब आप सोच में पड़ गए होंगे कि आखिर ऐसे कैसे हुआ। दरअसल ये पूरा मामला मध्यप्रदेश के ग्वालियर का है। जहां शादी के बाद दुल्हन ने तलाक दे दिया। बताया जा रहा है कि द्वारिका अग्रवाल की बेटी अंकिता की शादी लखनऊ के निवासी महेश अग्रवाल के बेटे संजय के साथ तय हुई थी।

पिता ने बताया है कि रात में फेरे औऱ बाकी रस्मों के पुरे होने के बाद जब सुबह विदाई की तैयारी हो रही थी तो दूल्हे के पिता ने दहेज में दिए हुए सोने की चीजों को देखने की जिद्द की।

Divorce happened on farewell

जिसके बाद ये सारी बातें दुल्हन को पता लग गयी। इस बात को लेकर दोनो पक्षों के बीच विवाद हो गया। वहीं दूल्हन के पिता ने लड़के वाले पर दहेज मांगने का आरोप लगाकर शादी तोड़ दिया।

जरा सोचिए आज के समाज में पढ़े लिखे होने के बावजूद भी इंसान दहेज के प्रति लोभी कैसे हो सकता है। लड़के और लड़की दोनों पक्षों को समझना होगा कि दहेज लेना पाप है।

दहेज प्रथा को पूरे समाज से खत्म कर देना चाहिए। वहीं दहेज के प्रति अभी भी समाज में जागरूकता लाने की जरूरत है वरना ऐसे कई लड़कियां दहेज की आग में झुलसती रहेगी।

Pehchan Media

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago