HomeFaridabadकोरोना वायरस महामारी के बीच सूचना प्रसारण करने हेतु प्रशासन और जनता...

कोरोना वायरस महामारी के बीच सूचना प्रसारण करने हेतु प्रशासन और जनता के बीच एक कड़ी की भूमिका निभा रहे मीडिया कर्मियों का हुआ कोरोना टेस्ट

Published on

उपायुक्त यशपाल व सिविल सर्जन डा. कृष्ण कुमार ने कोविड-19 जैसी विपरीत परिस्थितियों में दिन-रात काम कर रहे तथा सरकार व जनता के बीच मजबूत कड़ी की भूमिका निभा रहे मीडिया प्रतिनिधियों का कोरोना टेस्ट करवाने का निर्णय लिया। वीरवार को जिला के करीब 20 मीडिया प्रतिनिधियों का मोबाइल टेस्ट वैन के माध्यम से कोविड-19 टेस्ट कर सैंपल लिए गए। इन सैंपल की अगले एक-दो दिन में रिपोर्ट आएगी।

उपायुक्त यशपाल ने बताया कि कोविड-19 जैसी परिस्थितियों में जनता तक समस्त जानकारी पहुंचाने के लिए मीडिया प्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। सरकार की ओर से समय-समय पर जारी हिदायतों, जिला प्रशासन के आदेशों, संक्रमण से बचने संबंधी एहतियात, दुनिया व देश-प्रदेश में संक्रमण की स्थिति व जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद आदि के बारे में मीडिया प्रतिनिधियों ने निरंतर आम जनता तक सूचनाएं पहुंचाई हैं। इसके लिए मीडिया प्रतिनिधि सुबह से शाम तक फील्ड में रहे हैं तथा उन्हें भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में जाना पड़ा है।

ऐसी स्थिति में मीडिया प्रतिनिधियों को संक्रमण होने की संभावना रहती है। प्रशासन भी उनकी सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है, इसलिए मीडिया प्रतिनिधियों का भी कोविड-19 टेस्ट करवाया गया है। नागरिक अस्पताल में काॅर्डिलाॅजिस्ट एवं कोविड-19 मोबाइल टेस्ट वैन के नोडल अधिकारी डा़ नवीन गर्ग व उनके सहयोगी लैब टैक्निशियन मलेरिया सुनील कुमार ने मीडिया प्रतिनिधियों के कोविड-19 टेस्ट किए। डा. नवीन गर्ग ने बताया कि इस मोबाइल टेस्ट वैन के माध्यम से कोविड-19 के आज 55 टेस्ट किए गए हैं। अब तक इस वैन द्वारा कुल 610 कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। यह हरियाणा प्रदेश की कोरोना टेस्ट के लिए पहली मोबाइल वैन है। इस मोबाइल वैन इसलिए बनाई गई, क्योंकि नागरिक अस्पताल में कोविड-19 टेस्ट के लिए भीड़ इक्ट्ठी हो जाती थी।

जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के सिविल सर्जन डा. कृष्ण कुमार व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने निर्णय लिया कि लोगों के डोर स्टैप पर जाकर कोविड-19 के टेस्ट किए जाएं। उन्होंने बताया कि इस मोबाइल वैन द्वारा फरीदाबाद के मुजेसर, खेड़ी पुल, गांव खोरी, सूरजकुंड व बल्लबगढ़ की सुभाष व चावला कालोनी तथा सब्जी मंडियों में जाकर लोगों के कोविड-19 के टेस्ट किए गए।

Latest articles

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के...

More like this

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...