रिमांड पर लिया जाएगा तौसिफ, प्रोडक्शन वारंट को मिली मंजूरी : निकिता हत्याकांड

निकिता हत्याकांड में पुलिस प्रशासन और जांच समिति की तहकीकात ने जोर पकड़ रखा है। साल 2018 में दर्ज हुए निकिता तोमर अपहरण मामले की जांच सिलसिले में एसआईटी ने शुक्रवार को मुख्य आरोपी तौसिफ को पुलिस रिमांड पर लेने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट की अदालत में प्रोडक्शन वारंट लगाया। अदालत ने वारंट मंजूर कर लिया है।

अब अदालत 23 नवंबर को इस मामले की सुनवाई करेगी। निकिता तोमर की हत्या से पहले मुख्य आरोपी तौसिफ ने 2018 में उसे अगवा किया था। शहर थाना पुलिस ने शिकायत मिलने पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

रिमांड पर लिया जाएगा तौसिफ, प्रोडक्शन वारंट को मिली मंजूरी : निकिता हत्याकांड

बाद में इस मामले में समझौता हो गया था। इस वजह से आरोपी पर अदालत मुकदमा नहीं चल पाया था। बताया जा रहा है कि पीड़िता का परिवार तौसिफ के परिवार से भयभीत था। उनका कहना है कि तौसिफ के परिवार के लिंक कांग्रेस पार्टी के साथ काफी अच्छे थे जिसके चलते उन्होंने अपहरण केस को वापस ले लिया था।

मृतक के परिजनों का आरोप है की राजनीतिक रसूख की वजह से मजबूरी में उन्हें आरोपी से समझौता करना पड़ा था। इसके बाद पुलिस विभाग ने इस मामले में दोबारा जांच करने का निर्णय लिया है। ताकि पता चल सके कि किस वजह से इस मामले में समझौता हुआ था ? इसी मामले मे प्रोडक्शन वारंट लगाया गया।

आपको बता दें कि निकिता तोमर हत्याकांड में प्रशासन द्वारा प्रखर रूप से कार्रवाई की जा रही है। मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रणाली और जांच समिति पूरे मामले की तय तक जांच कर रहे हैं।

आपको बता दें कि निकिता मामले में दायर हुई चार्ज शीट कुल 700 पन्नों की है। इसमें 60 से ज्यादा गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं और रिपोर्ट को तैयार किया गया है। इन गवाहों की फेहरिस्त में निकिता के परिवार जनों के अलावा फॉरेंसिक डिपार्टमेंट और चिकित्सक भी शामिल हैं। पर 2018 में हुए अपहरण मामले की जांच को इस चार्ज शीट से अलग रखा गया और इसकी जांच भी अलग से की जा रही है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago