ठंड के मौसम के लिए तैनात हो रहा फरीदाबाद, तैयार किए जा रहे हैं कोविड केंद्र

करोना संक्रमण के मामले पूरे प्रदेश में जिस तेज रफ्तार से बढ़ते जा रहे हैं उस गति ने सरकार की चिंता को भी बढ़ा दिया है। संक्रमण के बढ़ते खतरे को नियंत्रण में करने के लिए सरकार अपनी ओर से अनेकों प्रयास करने में जुटी है। वहीं दूसरी ओर बदलते मौसम से खांसी जुखाम और बुखार की परेशानी भी बढ़ती जा रही है।

ठंड के मौसम के लिए तैनात हो रहा फरीदाबाद, तैयार किए जा रहे हैं कोविड केंद्र

करोना संक्रमितों को स्वजन से अलग करने के लिए बनाए गए डेडीकेटेड कोविड-19 केंद्रों में भी सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है। इतना ही नहीं कोविड-19 केंद्रों को सर्दी के मौसम के हिसाब से भी तैयार किया जाएगा ताकि मरीज जल्द से जल्द रिकवर कर सकें। गौरतलब है कि गर्मी के दिनों में करो ना मरीजों को डेडीकेटेड कोविड-19 केंद्रों में कपड़ों के अलावा कुछ ले जाने की आवश्यकता नहीं थी।

इतना ही नहीं भोजन सहित अन्य आवश्यक वस्तुएं भी केंद्र की ओर से ही उपलब्ध कराई जाती थी। अब तापमान में गिरावट आने की वजह से केंद्रों में भर्ती होने वाले मरीजों को ठंड से बचाने के पुख्ता इंतजाम करना सरकार के लिए प्राथमिकता बन गई है। इसी जरूरत के मद्देनजर सभी तैयारियां शुरू कर दी गई है और मरीजों को अब अपने साथ कंबल या रजाई ले जाने की अनुमति दी गयी है।

केवल इतना ही नहीं संक्रमण के खतरे की आशंका को ध्यान में रखते हुए कोविड-19 में बेड की संख्या को भी बढ़ाया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें किस जिले में 18 कोविड-19 केंद्र हैं लेकिन इनमें से खेड़ीकला गांव, पाली और मोहना ही सुचारू रूप से काम कर रहे हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रणदीप सिंह पूनिया का कहना है कि केंद्रों में करोना से बेहतर तरीके से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम और तैयारियां की जा रही है। अब ठंड के हिसाब से कोविड-19 केंद्रों को तैयार किया जाएगा।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago