छात्रों के लिए वरदान साबित होगा एकलोंन इंस्टीट्यूट का जॉब फेयर, महामारी के दौर में नहीं खाने पड़ेंगे धक्के

महामारी के इस दौर में सबसे ज्यादा परेशानी छात्रों को झलनि पड़ी है। उज्जवल भविष्य की दरकार कर रहे छात्र हालात और महामारी के आगे मजबूर नजर आ रहे हैं।

ऐसे में फरीदाबाद के बहुचर्चित एकलोन इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नॉलजी ने छात्रों के भविष्य का बीड़ा अपने कन्धों पर उठाया है। आपको बता दें कि इंस्टिट्यूट में जॉब फेयर का आयोजन करवाया गया है।

छात्रों के लिए वरदान साबित होगा एकलोंन इंस्टीट्यूट का जॉब फेयर, महामारी के दौर में नहीं खाने पड़ेंगे धक्के

यह उन सभी छात्रों के लिए लाभकारी है जो इस साल अपने कोर्स को पूरा कर उत्तीर्ण होने वाले हैं। यह व्यवसाय मेला उन सभी छात्रों के लिए है जिन्होंने डिप्लोमा कोर्स में दाखिला लिया था।

साथ ही साथ ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहे दुसरे और आखरी वर्ष के छात्रों को भी इस जॉब फेयर में हिस्सा लेने के लिए कहा गया है। इस मेले में सबसे ख़ास है व्यवसाय प्रदान करने वाली कंपनियां।

आपको बता दें कि तकरीबन 18 नामचीन फर्म इस मेले में शिरकत कर इंस्टिट्यूट के प्रांगण से छात्रों का चयन कर उन्हें व्यवसाय प्रदान करेगी। एकलोन इंस्टिट्यूट द्वारा यह कदम छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है।

महामारी के दौर में बहुत से लोग ऐसे हैं जिनकी नौकरी चली गई है। ऐसे मे बाहर भी लोगों को नौकरी ढूंढ़ने में परेशानी हो रही है। इंस्टिट्यूट का मानना है कि उनके पास आया हर एक छात्र उनकी जिम्मेदारी है ऐसे में छात्रों को नौकरी के लिए दर दर ना भटकना पड़े उसे ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है।

इस मेले में भाग लेने के लिए छात्रों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा जिससे वह आसानी से मेले में भाग ले सकते हैं। जॉब फेयर में पेटीएम, लेंसकार्ट, किंक जैसे नामचीम ब्रांड्स भाग लेने आएँगे जो छात्रों का चयन करेंगे। एकलोंन इंस्टिट्यूट सदैव छात्रों के भविष्य को प्रकाशित करने के प्रयास में जुटा रहता है।

इसी तर्ज पर इंस्टीट्यूट में जॉब फेयर का आयोजन करवाने का फैसला लिया है। जो भी छात्र अच्छा प्रदर्शन कर चयन करने वाली कंपनी की उम्मीदों पर खड़े उतरेंगे उन्हें सिलेक्ट कर लिया जाएगा। महामारी के दौर में छात्रों को जगह जगह धक्के खाने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ेगा।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago