Categories: Crime

लंबी हुई अपराधियों की मोस्टवॉन्टेड सूची , घोषित हुआ इतने हजार तक का इनाम

मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूचि अब लंबी हो चुकी है।इस सूचि में बदमाशों के 12 नाम और शामिल हो चुके है। और साथ ही इनपर इनाम भी घोषित हो चुके है। इस सूचि में पहले पुराने चार नाम थे ,नए जुड़ने से अब 16 इनकी सूचि और भी लंबी हो चुकी है। यह ऐसे बदमाश है जिनके ऊपर अलग अलग मुक़दमे दर्ज है। मगर काफी दिनों से पुलिस के हाथ नहीं आ रहे है।

लंबी हुई अपराधियों की मोस्टवॉन्टेड सूची , घोषित हुआ इतने हजार तक का इनाम

जिले में पहेली बार है की किसी एक संगीन वारदात में शामिल रहे अपराधियों को मोस्ट वांटेड सूचि में शामिल किया गया है। अभी कई और बदमाशों पर नजर राखी जा रही है।

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने सभी थानों से हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की सूचि मांगी थी। इन अपराधियो को गिरफ्त में लाने के लिए 5 से 10 हजार तक का इनाम घोषित किया जाएगा ।कुछ समय पहले तक मोस्ट वांटेड की सूची में आठ नाम थे ।पिछले तीन महीने में क्राइम ब्रांच सेक्टर 17 प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप मोर ने मिलकर तीन बदमाशों को गिरफ्त में लिया था ।

वहीं एक बदमाश को रोहित उर्फ लंबू के गुरुग्राम पुलिस के साथ हुए एनकाउंटर में मौत हो गई। अब चार नाम मोस्ट वांटेड सूची में बचे हैं इन्हें दो पुराने नामों में जिम्मी उसको कुलभूषण और बीरसिंह है जिम्मी सूरजकुंड क्षेत्र में साल 2007 में डकैती के मामले में वांटेड है उस पर 50 हजार तक का इनाम घोषित है। वही वीर सिंह भूपानी में सूरजकुंड थाने में साल 1999 और 2002 में हत्या हत्या का प्रयास मामले में वांटेड है उस पर 25 हजार का इनाम घोषित है ।

इसके अलावा पिछले साल जून में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या में शामिल विकास उर्फ माले और उर्फ भोलू भी इस सूची में शामिल है ।24 फरवरी 2020 को ग्रेटर फरीदाबाद वर्ल्ड स्ट्रीट पर गांव भैंस रावली निवासी अनिल अनिल की गोलियों से भूनकर हत्या मामले में गांव नचौली निवासी कुलभूषण रोहित और विक्की को भी मोस्ट वांटेड घोषित किया गया था इसमें कुलभूषण पर दो लाख रोहित और विक्की पर 50 50 हजार इनाम घोषित हुआ था इन तीनों को इंस्पेक्टर परमल और इंस्पेक्टर संदीप की टीम ने पकड़ा था।इसी प्रकार से अब सभी मोस्टवॉन्टेड अपराधियो की सूची तैयार की जाएगी और उनपर इनाम घोषित कर उन्हें गिरफ्त में लिया जाएगा।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago