Categories: Crime

पुलिस प्रदेशभर से खूंखार अपराधियों का कर रही है सफाया ,10 दिन में मोस्ट वांटेड की सूची से कम हुए इतने नाम

हरियाणा पुलिस ने प्रदेशभर में कुख्यात अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई तेज करते हुए पिछले 10 दिनों में 3 मोस्ट वांटेड इनामी बदमाशों, जघन्य अपराध में शामिल 4 अन्य अपराधियों व हाईवे लूट करने वाले 4 खूंखार अपराधियों को काबू किया है। इसके अलावा पेट्रोल पंप पर डकैती की साजिश रच रहे अंतर्राज्यीय लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 5 सदस्यों को भी काबू किया है।

पुलिस प्रदेशभर से खूंखार अपराधियों का कर रही है सफाया ,10 दिन में मोस्ट वांटेड की सूची से कम हुए इतने नाम


पुलिस ने उनके कब्जे से 19 पिस्तौल, 100 से अधिक कारतूस और दो मैगजीन सहित भारी मात्रा में अवैध हथियार भी बरामद किए हैं।
हरियाणा के डीजीपी श्री मनोज यादव ने बताया कि स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) सहित हमारी फील्ड इकाइयों ने प्रदेश में कानून व्यवस्था बरकरार रखते हुए खूंखार अपराधियों पर कार्रवाई की है।

उन्होंने कहा कि पुलिस की टीमें गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने के लिए लगातार काम कर रही हैं ताकि प्रदेश में नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।


श्री यादव ने बताया कि गुरुग्राम में पुलिस ने एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद बंदूक की नोक पर हाईवे डकैती करने वाले चार खूंखार अपराधियों को राजस्थान की सीमा के पास से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इन बदमाशों के खिलाफ हरियाणा और राजस्थान में लूट, रंगदारी और हत्या के प्रयास के 15 से अधिक मामले दर्ज हैं। उनके पास से चार अवैध पिस्तौल और कारतूस भी बरामद किए गए। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान गोविंद, मामन, मोहित और रोहित के रूप में हुई।


अपराधियों पर नकेल कसते हुए कुरुक्षेत्र में एसटीएफ की टीम ने मोस्ट वांटेड अपराधी विक्की उर्फ लाला समेत तीन बदमाशों को काबू किया। पुलिस ने उनके कब्जे से पांच अवैध पिस्तौल और 27 कारतूस भी जब्त किए। अन्य दो की पहचान बंटी और अमन के रूप में हुई। उन्होंने बताया कि विक्की के खिलाफ लगभग 10 मामले दर्ज हैं, जिसकी गिरफ्तारी पर 25000 रुपये का इनाम भी था।


इसी प्रकार, अपराध पर अंकुश लगाते हुए पुलिस ने जींद से 1 लाख रूपये के ईनामी व मोस्ट वांटेड अंकित को भी गिरफ्तार किया है। रोहतक, झज्जर और गुरुग्राम में उसके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और शस्त्र अधिनियम के उल्लंघन के मामले दर्ज पाए गए। अवैध हथियारों सहित संदिग्ध युवक की उपस्थिति बारे सूचना मिलने के बाद पुलिस ने बदमाश को काबू किया।


अपराधियों की धरपकड़ के तहत कार्रवाई करते हुए एसटीएफ सोनीपत और गुरुग्राम द्वारा एक संयुक्त अभियान में 25,000 रुपये के ईनामी व मोस्ट वांटेड सोहित उर्फ रैंचो को मुठभेड़ के बाद उसके दो साथियों सहित काबू किया। तीनों के कब्जे से चार अवैध पिस्तौल और 13 कारतूस बरामद हुए। इसी प्रकार, जिला सोनीपत से ही 25 हजार रूपये का ईनामी मोस्ट वान्टेड एवं हत्या की घटना में सजायाफ्ता अपराधी, पैरोल जम्पर एवं यू0पी0 पुलिस के हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया गया।
कैथल जिले में भी अपराधियों पर शिकंजा कसते हुए पेट्रोल पंप को लूटने की साजिश रच रहे अंतरराज्यीय गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया।

उनके पास से पुलिस को पांच अवैध पिस्तौल और 51 कारतूस भी बरामद हुए। पांचों के खिलाफ हरियाणा और पंजाब के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, जान से मारने की धमकी और स्नैचिंग के कई मामले दर्ज पाए गए।
डीजीपी ने कहा कि प्रदेश में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। हरियाणा पुलिस अपराध व अपराधियों पर नकेल कसते हुए लगातार उन्हें सलाखों में भेज रही है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago