लॉक डाउन 3 में भी निगम कर्मचारी किस तरह निभा रहे हैं भूमिका ।

फरीदाबाद : कोरोना काल के दौरान देश व्यापी लॉक डाउन के दौरान फरीदाबाद शहर में बी ब्लॉक डाउन का प्रभाव देखने को मिला लेकिन इस दौरान नगर निगम फरीदाबाद के प्रत्येक कर्मचारी ने अहम भूमिका निभाई है।

लॉक डाउन के तीसरे चरण में भी नगर निगम द्वारा पूरे शहर में 40 के 40 वार्डों में सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। नगर निगम के कर्मचारी पूरे शहर में सभी वार्डों में घूम कर लोगों की समस्याओं को सुन रहे हैं और गली मोहल्ले में दिखने वाली समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।

महामारी के दौरान भोजन वितरण की प्रतिक्रिया भी निरंतर चल रही है नगर निगम के कर्मचारियों ने इस महामारी के दौरान अपने कदम पीछे नहीं हटने दिए जान को जोखिम में डालकर भी सदैव अपना धर्म निभाया ।

फिलहाल नगर निगम में किसी भी प्रकार की पब्लिक डीलिंग नहीं की जा रही है जिन लोगों को भी समस्याएं होतीलेकिन फिर भी जिन लोगों का काम अनिवार्य है उन लोगों की सुनवाई की जा रही है परंतु जितना हो सके उतना लोगों से मिलना जुलना कम है इसी के साथ-साथ नगर निगम की टीम राशन वितरण में भी अपना पूर्ण तरह से योगदान दे रही है।

लॉक डाउन 3 के समाप्त होने के लगभग 1 हफ्ते से भी कम दिन रह गए हैं। नगर निगम कर्मचारियों द्वारा उनकी भूमिका बखूबी निभाई जा रही है घर-घर जाकर सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया भी जारी है इसी के साथ साथ लॉक डाउन के दौरान कई जगहों पर जहां आम दिनों में गंदगी होती थी वहां गंदगी देखने को नहीं मिल रही।

Avinash Kumar Singh

Published by
Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago