लव जिहाद: दिल्ली में हिंदू नाम रखकर मुस्लिम युवक ने रचाई शादी, 3 हुए गिरफ्तार

दिल्ली के रोहिणी इलाके में लव जेहाद का मामला सामने आया है. आरोप है कि एक मुस्लिम युवक ने पहचान छिपाकर हिंदू लड़की से शादी कर ली. पीड़िता का कहना है कि शादी के बाद आरोपी की सच्चाई सामने आई तो उसके साथ मारपीट की जा रही है. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी और उसके परिवार वालों के खिलाफ केस दर्ज कर 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 

पुलिस के मुताबिक पीड़िता अपने परिवार के साथ रोहिणी के प्रेम नगर में रहती है. पीड़िता के अनुसार करीब 5 साल पहले उसकी सोशल मीडिया पर एक युवक से दोस्ती हुई. उस युवक ने अपना नाम हिंदू नाम बताते हुए पता किराडी का दिया हुआ था. उसके बाद एक जागरण में उस युवक से मुलाकात हुई, जो बाद में दोस्ती में बदल गई. 

लव जिहाद: दिल्ली में हिंदू नाम रखकर मुस्लिम युवक ने रचाई शादी, 3 हुए गिरफ्तार

दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और इसी साल 14 अगस्त को दोनों ने आर्य समाज मंदिर में पीड़िता से शादी कर ली. पीड़िता का कहना है कि शादी के बाद भी पति उसे अपने घर नहीं ले गया.

शादी के बाद पता चला, पति हिंदू नहीं मुसलमान है

शक होने पर वह खुद 8 दिसंबर को उसके घर पहुंच गई तो पता चला कि उसके साथ लव जेहाद हो गया है. उसका पति हिंदू नहीं मुसलमान है और उसका असली नाम अख्तर है. आरोप है कि वहां पर उसके साथ अख्तर, उसके भाई अफजल, अरशद और पिता मोहम्मद इदरीश ने मारपीट की. 

‘पति के दोनों भाइयों ने किया यौन उत्पीड़न का प्रयास’

पीड़िता का आरोप है कि मारपीट के साथ ही अख्तर के दोनों भाइयों ने उसका यौन उत्पीड़न करने की भी कोशिश की. इसके बाद  पीड़िता ने पड़ोसियों की मदद से पुलिस को शिकायत की.

पुलिस ने पीड़िता की लव जेहाद (Love Jihad) की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 419, 467, 468, 471, 474, 376, 506, 34 के तहत केस दर्ज किया है.

लव जेहाद केस में तीन आरोपी गिरफ्तार

पुलिस का कहना है कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी फजल, अरशद और पिता मोहम्मद इदरीश को गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि अख्तर अभी फरार है. जल्द ही उसे भी दबोच लिया जाएगा. फिलहाल मामले की जांच चल रही है. 

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago