बिजली निगम की ऑनलाइन सर्विस बनती जा रही है जुमला, बढ़ा रही है जनता की परेशानियां

क्षेत्रवासी बिजली निगम द्वारा बरती जा रही लापरवाही से अनभिज्ञ नहीं हैं। हर कोई बिजली वितरण निगम के काम से नाखुश नजर आ रहा है। अब बिजली निगम के महकमे से लापरवाही की एक और बड़ी खबर सामने आई है। बिजली की परेशानी से जुड़ी शिकायतों को दर्ज करवाने के लिए ऑनलाइन माध्यम के प्रयोग की बात की जा रही थी।

डिजिटल इंडिया मुहीम की तर्ज पर बिजली निगम में ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवाने की व्यवस्था की गई थी। पर यह ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवाने की मुहीम जुमला प्रतीत हो रही है। आपको बता दें कि पुनः उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है।

बिजली निगम की ऑनलाइन सर्विस बनती जा रही है जुमला, बढ़ा रही है जनता की परेशानियां

लोग अपनी शिकायत दर्ज करवाने में नाकामियाब हो रहे हैं। ऑनलाइन काम ना हो पाने के कारण बिल जमा करवाने में लोगों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही है। बिल जमा करवाने के साथ नए कनेक्शन के लिए आवेदन और गलत बिल को ठीक करवाने के लिए भी उपभोक्ता ऑनलइन ही अपनी शिकायतों को दर्ज करवाया करते थे।

उपभोक्ताओं की शिकायत है कि वह कई दिनों से बिल जमा करवाने का प्रयास कर रहे हैं पर हर बार विफल हो जाते हैं। ऐसे में लोगों को यह डर सता रहा है कि अगर बिजली निगम उनके ऊपर लेट बिल जमा करवाने को लेकर जुर्माना लगाता है तो इससे उन्हें काफी नुक्सान झेलना होगा।

कहा जा रहा है कि बिजली निगम द्वारा ऑनलाइन वेबसाइट का मेंटीनेंस करवाने के चलते वेबसाइट में कुछ परेशानी आ गई है। इससे आम जनता को बिल भुगतान में काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। लोगों का कहना है कि बिल जमा ना करपाने में उनकी कोई गलती नहीं है वह समय से बिल जमा करवाना कहते हैं पर वेबसाइट के खराब होने के कारण वह बिल भरने में असमर्थ हैं।

ऐसे में अगर बिजली निगम लेट बिल भरने को लेकर जुर्माना लगाता है तो वह सरासर गलत होगा। वहीं दूसरी ओर बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वेबसाइट में मेंटीनेंस के चलते दिक्कत आ गई थी जिसे अब सही करा दिया गया है। अब जनता आसानी से अपना बिल जमा करा सकती है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago