आंदोलन में आए किसान को लगी लाखों की चपत, जेब मे लेकर घूम रहा था इतना मंहगा सामान

किसान आंदोलन ने पूरे देश में त्राहिमाम मचाया हुआ है। उत्तरी दिल्ली के साथ सटे सिंघु बॉर्डर के अलावा दिल्ली-एनसीआर के अन्य बॉर्डर पर भी किसान आंदोलन के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है।

हरियाणा के पलवल जिले के पास बने केएमपी एक्सप्रेसवे पर और नॉएडा में भी कृषि कानूनों के खिलाफ किसान समुदाय प्रदर्शन कर रहा है। कुछ दिन पहले ग्रेटर नॉएडा में भी किसान आंदोलन की तर्ज पर प्रदर्शन किया जा रहा था।

आंदोलन में आए किसान को लगी लाखों की चपत, जेब मे लेकर घूम रहा था इतना मंहगा सामान

इस प्रदर्शन में सबसे खास रहा महिला नेता गीता भाटी द्वारा मोदी सरकार पर साधा गया इल्जाम। गीता भाटी ने मोदी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि सरकार नहीं चाहती कि मैं आंदोलन में शामिल होऊं इसलिए उन्होंने मेरी चप्पल चुराई है।

साथ ही साथ उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में पैदल मार्च करना चाहती थी पर सरकार ने मेरी सैंडल चुरा ली है जिसके चलते में आंदोलन में आगे नहीं बड़ पा रही हूँ।

गीता द्वारा दिए गए बयान पर हर किसी ने उनकी खिल्ली उड़ाई थी। उनके द्वारा बनाया गया वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। अब किसान आंदोलन से जुड़ी एक और विचित्र खबर सामने आई है।

गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन के चलते एक किसान को लाखों का नुक्सान झेलना पड़ रहा है। कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले एक किसान की जेब से तकरीबन डेढ़ लाख रुपये का मोबाइल फोन गायब हो गया।

बताया जा रहा है कि जो फोन गुम हुआ है वो आईफोन मैक्स प्रो है जिसकी कीमत बहुत ज्यादा है। अब जिन लोगों को इस खबर के बारे में पता लगा है वह आंदोलनकारी किसानों को बार बार ट्रोल कर रहे हैं। उनका कहना है कि एक किसान होकर अपने जूते चप्पल और फोन के लिए रोने वाले लोग नाटकार है।

बता दें कि कुछ दिन पूर्व जब आंदोलन से पिज्जा खाते और मसाज कराते किसानों की तस्वीरें सामने आई थीं तब उन्हें जमकर ट्रोल किया गया था। किसान बिल के समर्थकों का कहना था कि जो लोग आंदोलन में बौठे हैं वो बहुत बड़े नाटकार है।

ट्रोलर्स का कहना है कि आंदोलनकारी अब इस पूरे मामले को लेकर अपनी तूती बाबर रहे हैं। फिलहाल किसान आंदोलन से पीछे हटने के लिए राजी नहीं हैं।

उनका कहना है कि जब तक सरकार तीनों बिलों को वापस नहीं लेती तब तक किसान समुदाय अडिग रहेगा और पीछे नहीं हटेगा।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago