₹200 की लीज़ पर ली जमीन ने बदल दी किसान की किस्मत, एक ही रात में बना दिया लखपति

मेरे देश की धरती सोना उगले, उगले हीरे मोती- यह बात अब सिर्फ गाने की पंक्ति ही नहीं रह गई है बल्कि सच्चाई का रूप ले चुकी है। मध्य प्रदेश के एक किसान की जिंदगी रातोंरात बदल गई। मध्य प्रदेश के किसान लखन यादव ने ₹200 में लीज पर जमीन ली थी और इसी की बदौलत और रातों रात मालामाल हो गए। अपनी किस्मत पर खुद लखन यादव को यकीन नहीं होता।

₹200 की लीज़ पर ली जमीन ने बदल दी किसान की किस्मत, एक ही रात में बना दिया लखपति

पहचान फरीदाबाद की रिपोर्ट के अनुसार 45 वर्षीय लखन यादव को अपनी जमीन पर 60 लाख के हीरे मिले हैं। पहचान फरीदाबाद ने लखन यादव से बात करके इस बात का पता लगाया कि उन्होंने जो कंकड़ खोदा वह 14 पॉइंट 9 8 कैरेट का हीरा निकला। बता दें कि 5 दिसंबर 2020 को 60. 6 लाख रुपए की नीलामी में यह 14.98 कैरेट का हीरा किसी और की झोली में जा गिरा।

लखन यादव का कहना है कि उन्होंने उस कंकड़ से जब धूल झाड़ी तो वह इसे असली हीरा होने की पुष्टि के लिए जिला हीरा अधिकारी के पास ले गए यादव को खुद अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ इसलिए दो जगह से उन्होंने उस हीरे की पुष्टि करवाई। यादव का कहना है कि इन पैसों से वह अपने चार बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा और थोड़ी फिक्स्ड डिपॉजिट करवाएंगे।

बता दें कि यादव बहुत ही छोटे परिवार से आते हैं जहां आर्थिक परेशानियों का सामना भी उनको करना पड़ता है। उनका परिवार उन कई लोगों में से एक है जिन्हें पन्ना नेशनल पार्क से निकाला गया था। इस दौरान कई गांवों को ट्रांसफर किया गया था। इतना ही नहीं मुआवजे के पैसे का इस्तेमाल 2 हेक्टर जमीन और 12 वैसे खरीदने के लिए यादव ने किया और अब हीरा मिलने से वह अपने बच्चों को एक बेहतर भविष्य देने की पूरी कोशिश करेंगे ऐसा यादव का कहना है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago