Categories: Uncategorized

किस सेक्टर को कितना मिलेगा लाभ, आज बताएँगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी। इस दौरान, वह 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज से संबंधित सभी विवरण साझा करेगी। इस आर्थिक पैकेज की घोषणा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कल यानी मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए की।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज आर्थिक पैकेज से संबंधित विस्तृत जानकारी का खुलासा करेंगी। हालाँकि, आजतक से ख़ास बातचीत में, वित्त मंत्रालय के प्रधान आर्थिक सलाहकार, संजीव सान्याल ने कहा था कि दो-तीन चरणों में पूरी जानकारी सामने आ जाएगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि पैकेज समाज के हर वर्ग की मदद करेगा।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

गौरतलब है कि कोरोना महामारी से पीड़ित देश ने 49 दिनों के लॉकडाउन से राहत की सांस ली थी। कल, राष्ट्र के नाम संदेश में, पीएम नरेंद्र मोदी ने पैकेज की घोषणा की। कोरोना से नुकसान उठाने और देश को फिर से खड़ा करने के लिए, मोदी सरकार ने 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा की है।

20 लाख करोड़ का राहत पैकेज देश की जीडीपी का लगभग 10% है। यह 2020-21 के स्वीकृत बजट से लगभग 10 लाख करोड़ कम है यानी 30 लाख करोड़। प्रधान मंत्री ने स्पष्ट किया कि इस पैकेज से कुटीर उद्योग, लघु-मध्यम उद्योगों, श्रमिकों, किसानों और मध्यम वर्ग को लाभ होगा। इसके साथ ही भारतीय उद्योग को भी नई शक्ति दी जाएगी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कल कहा कि देश के विभिन्न वर्गों, आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को 20 लाख करोड़ रुपये का समर्थन मिलेगा, समर्थन मिलेगा। 20 लाख करोड़ रुपये का यह पैकेज 2020 में देश की विकास यात्रा, आत्मनिर्भर भारत अभियान को एक नई गति प्रदान करेगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल पैकेज से संबंधित विस्तृत जानकारी का खुलासा करेंगी।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago