HomeLife StyleHealthफरीदाबाद में मिलेगी सीमा पार के हैल्थ स्टाफ़ को आने की अनुमति

फरीदाबाद में मिलेगी सीमा पार के हैल्थ स्टाफ़ को आने की अनुमति

Published on

केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के बाद, फरीदाबाद में जिला प्रशासन ने मंगलवार को सीमाओं के पार सभी स्वास्थ्य पेशेवरों की आवाजाही की अनुमति देने का फैसला किया। गुरुग्राम प्रशासन हालांकि डॉक्टरों के अंतर-राज्य आंदोलन को अनुमति देने के लिए दिशानिर्देशों पर कोई निर्णय नहीं ले सका है

एनसीआर के दोनों शहरों ने सीमाओं पर अतिरिक्त प्रतिबंध लगा दिए थे क्योंकि हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा था कि ‘कोरोना कैरियर’ राजधानी से राज्य में संक्रमण ला रहे हैं।
पुलिस आयुक्त को लिखे एक पत्र में, फरीदाबाद के डीएम ने मंगलवार को कहा कि प्रशासन ने डॉक्टरों, नर्सों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को अपनी सभी सीमाओं से जिले में प्रवेश करने और बाहर निकलने की अनुमति देने का निर्णय लिया है। और स्वास्थ्य कर्मियों को किसी भी पास की आवश्यकता नहीं होगी – उन्हें सीमाओं पर पहुंचने वाले पुलिस को सिर्फ अपने आधिकारिक आई-कार्ड दिखाना होगा।

हालांकि, गुरुग्राम में, अधिकारियों ने कहा कि उन्हें भी एमएचए दिशा-निर्देश प्राप्त हुए थे, लेकिन राज्य सरकार की ओर से एक विशिष्ट निर्देश की प्रतीक्षा होगी। “हम अब तक प्रतिबंधों में कोई संशोधन नहीं कर रहे हैं। जीएमडीए प्रमुख वीएस कुंडू ने टीओआई को बताया कि हम केस-टू-केस के आधार पर डॉक्टरों या अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की आवाजाही की अनुमति देंगे। “जब तक राज्य सरकार हमें संशोधन जारी करने का निर्देश नहीं देती, हम ऐसा नहीं करते हैं।”
सूत्रों के अनुसार गुरुग्राम में कोविड़ -19 मामलों की बढ़ती संख्या ने जिला प्रशासन के फैसले को प्रभावित किया है। मंगलवार को जिले में 16 नए कोरोनोवायरस मामले सामने आए, आंकड़े 161 तक पहुँच गए है ।

एमएचए ने 11 मई को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सार्वजनिक स्वास्थ्य आवश्यकताओं को पूरा करने और कीमती मानव जीवन को बचाने के लिए स्वास्थ्य पेशेवरों के अंतरराज्यीय आंदोलन को प्रतिबंधित नहीं करने के लिए कहा था। “.. सभी राज्यों / केन्द्र शासित प्रदेशों की सरकारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके क्षेत्र के अधिकारी सभी चिकित्सा पेशेवरों, नर्सों, पैरा-मेडिकल, स्वच्छता, कर्मियों और एम्बुलेंसों को सुचारू रूप से चलाने की अनुमति दें, और सभी निजी क्लीनिक, नर्सिंग होम और सभी चिकित्सा के साथ प्रयोगशालाओं को खोलना सुनिश्चित करें। सभी कर्मचारी, “दिशानिर्देश पढ़ना जरूरी हैं ।

Latest articles

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के...

More like this

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...