HomeUncategorizedबंद रहेंगी फरीदाबाद की 2 सबसे बड़ी थोक मंडियां ,कोरोना मरीजो की...

बंद रहेंगी फरीदाबाद की 2 सबसे बड़ी थोक मंडियां ,कोरोना मरीजो की बढ़ते मामलो को लेकर लिया फैसला ।

Published on

फरीदाबाद की सबसे बड़ी डबुआ सब्जी मंडी को बंद करवाने को लेकर प्रशासन व यूनियन में टकराव की स्तिथी पैदा हो गई हैं , डबुआ सब्जी मंडी यूनियन का कहना है कि वह शनिवार से मंडी को बंद करने का फरमान जारी कर चुके हैं, जबकि मंडी प्रशासन का कहना है कि ऐसा कुछ नहीं है। मंडी बंद करवाने को लेकर प्रशासन की ओर से कोई निर्देश नहीं हैं।

इस बाबत जिला उपायुक्त यश पाल यादव के अध्यक्षता में बुधवार शाम को बैठक की गई बैठक में मंडी बंद करने के हालात पर चर्चा की गई । गुरुवार को मंडी बंद करने के आदेश जारी किये गए । फरीदाबाद सब्जी मंडी डबुआ ओर सेक्टर 16 की मंडी बन्द रहेगी 16 तारीख से 19 तारीख तक 4 दिन के लिए बन्द रहेंगी ।

बता दे डबुआ की सब्जी मंडी से लगातार कोरोना संक्रमित आ रहे हैं एक आढ़ती 4 स्वजन व सब्जी विक्रेता सहित 12 संक्रमित हो चुके हैं क्योंकि वह सब्जी मंडी आजादपुर मंडी से आती है इसलिए खतरा अधिक बढ़ गया है

बता दें कि डबुआ सब्जी मंडी यूनियन ने हाल ही में कोरोना के संकट को लेकर मंडी को शनिवार से बंद करने की घोषणा की है। सब्जी विक्रेताओं को स्पष्ट निर्देश हैं कि शनिवार से मंडी में सब्जी व फ्रूट नहीं आएगा।

सेनीटाईजेशन व सब्जी विक्रेताओं की कोरोना जांच के चलते यह निर्णय लिया है। यह जानकारी डबुआ सब्जी मंडी के प्रधान रणधीर सिंह ने दी है। उन्होंने बताया कि यूनियन व मार्केट कमेटी के सहयोग से यह कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए चार दिन के लिए मंडी को बंद करने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत डबुआ व सैक्टर 16 फरीदाबाद की थोक सब्जी मंडी बंद रहेंगी। उन्होंने कहा कि यूनियन व प्रशासन द्वारा यह निर्णय सामूहिक रूप से लिया गया है। उनके अनुसार पिछले दिनों सब्जी विक्रेताओं में कोरोना के कई केस आ जाने की वजह से सभी को परेशानी का अनुभव होने लगा था। इसलिए यूनियन ने मार्केट कमेटी सचिव को ज्ञापन देकर मांग की थी कि मंडी को सेनीटाईज करवाया जाए व सभी आढ़ती तथा कामगारों के कोरोना टेस्ट करवाए जाएं। उनके ज्ञापन के बाद सचिव ने इस बारे में जिला प्रशासन के बड़े अधिकारियों से बात की और सहमति बनी कि इस कार्य के लिए मंडी को चार दिन के लिए बंद कर दिया जाए। इसलिए 16 मई से 19 मई तक मंडी को बंद रखा जाएगा। इन चार दिनों के भीतर दोनों मंडियों को पूरी तरह से सेनीटाईजर कर दिया जाएगा तथा सभी आढ़ती व दुकानों पर काम करने वालों के कोरोना टेस्ट करवाएं जाएंगे।

Latest articles

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के...

More like this

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...