जिले में बढ़ी ठिठुरन, अगले 3 दिन रहेगी बारिश, ओले भी गिरने के आसार

जिले में आज सुबह से लगातार बारिश हो रही है। लगातार बारिश से ठिठुरन बढ़ गई है। प्रदेश समेत पड़ोसी राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ फिर सक्रिय हो गया है। इससे सूबे में बारिश हुई। प्रदेशभर में औसतन 0.3 मिमी. बारिश रिकॉर्ड की गई है। इससे रात का तापमान दो दिन माइनस में रहने के बाद सामान्य से 3 डिग्री तक अधिक हो गया। हिसार में यह माइनस 1.2 डिग्री से बढ़कर 2 डिग्री पर पहुंच गया।

लगातार बारिश से प्रदेशभर में धुंध से भी राहत मिली है। जिले में पूरे दिन बादलों के कारण दिनभर धूप नहीं खिली। बादल छाए रहे आज और बरसते रहे। जगहों – जगहों पर पानी भरा रहा।

जिले में बढ़ी ठिठुरन, अगले 3 दिन रहेगी बारिश, ओले भी गिरने के आसार

फरीदाबाद में कड़ाके की सर्दी के बीच मौसम का मिजाज बदला है। आज सुबह 4 बजे से बारिश हो रही है। आज वर्षा ने अपना रूप कुछ ऐसा दिखाया है रुक-रुककर हुई है। फरीदाबाद समेत नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और रेवाड़ी में गरज के साथ हल्की बारिश हो हुई। जिले में आज, सूर्य देवता और बादलों के बीच लुकाछीपी का खेल चलता रहा। इस वजह से सर्दी अधिक महसूस की गई।

बारिश के कारण तापमान में गिरावट के आसार हैं। उत्तर भारत में आठ जनवरी से शीत लहर चलेगी उस दिन मिनिमम तापमान चार डिग्री सेल्सियस पर पहुंच सकता है। उल्लेखनीय है कि एक जनवरी को न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस था, जो 15 सालों में सबसे कम था।

बारिश के कारण जनता को जाम में भी लगना पड़ रहा है। बाटा फ्लाईओवर से लेकर नीलम फ्लाईओवर सभी जगह लंबा जाम लगा हुआ है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले तीन दिन बारिश के आसार हैं। 3 व 4 जनवरी को कुछ इलाकों में तेज बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago