Categories: FaridabadPublic Issue

अब मोबाइल पर मिलेगी पानी सप्लाई की सूचना, जल्द लागू करने के दिए जाएंगें निर्देश

नगर निगम के द्वारा शहरवासियों को पानी सप्लाई किया जा रहा है। जिसमें रिहायशी के साथ साथ कमर्शल व काॅरपोरेट सेक्टर भी मौजूद है। लेकिन नगर निगम के पास इस प्रकार का कोई डाटा नहीं है कि निगम के द्वारा जो पानी सप्लाई हो रहा है वह कितना और कहा हो रहा है।

मंगलवार को नगर निगम कमिश्नर ऑफिस में एक निजी कंपनी के द्वारा डेमो दिया गया। उस डेमो में उन्होंने बताया कि नगर निगम कारॅपोरेट वाॅटर कनेक्शन के जरिए रेवेन्यू हासिल कर सकते है। कंपनी की ओर से आए प्रतिनिधियों के द्वारा बताया गया कि पानी की सप्लाई, असका वितरण और बिल जनरेट होने की सारी प्रक्रिया मोबाइल पर आ जाएगी।

अब मोबाइल पर मिलेगी पानी सप्लाई की सूचना, जल्द लागू करने के दिए जाएंगें निर्देश

नगर निगम की ओर से अभी तक करीब ढाई लाख लोगों को पानी के कनेक्शन दिया गया है। जिसमें  कमर्शल व काॅरपोरेट सेक्टर के कनेक्शन भी शामिल है। यी डेमो नगर निगम आयुक्त डाॅक्टर यश गर्ग को दिया गया। अगर इस प्रक्रिया को जल्दी से शुरू कर दिया जाएगा तो नगर निगम को दो से तीन करोड़ रूपये का रेवेन्यू हर महीने आएगा।

अगर रेनेन्यू आएगा तो नगर निगम पानी की जो सप्लाई है उसको ओर भी बहेतर कर पाएगा। डेमो में यह भी बताया कि जिले के किस बूस्टर व ट्यूबवेल से कितनी मा़ा में पानी गया है। इसकी जानकार मोबाइल फोन आएगी। इसके अलावा कमर्शल और काॅरपोरेट सेक्टर में कितना पानी सप्लाई हुआ है व उसके हर महीने की रीडिंग नगर निगम के अधिकारियों के पास मोबाइल फोन पर आएगी। 

जानकारी के अनुसार अभी नगर निगम के ज्यादा तक इंडस्ट्रियल साइटों के बिल नहीं दिए जा रहे है जिसकी वजह से नगर निगम को रेवेन्यू नहीं आ रहा है। इसी वजह से निगम को काफी नुकसान हो रहा है। लेकिन इस प्रक्रिया को शुरू करने के बाद निगम को अच्छी खासा पैसै मिलने की उम्मीद है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago