Categories: Politics

सीएम योगी के आगे हरियाणा की नाक कटी, सुरक्षा व्यवस्था देख दिल्ली रवाना हुए योगी

बुधवार को बाबा मस्तनाथ मठ में ब्रह्मलीन पुजारी हजारी नाथ योगी की तेइया विधि पूजन में देश भर से जहां नाथ संप्रदाय व अन्य संप्रदाय के साथ महात्मा विराजमान हुए थे। इसी मे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी शिरकत करनी थी।

जिसके चलते हरियाणा पुलिस के अधिकारियों ने सुरक्षा चक्र बनाते हुए पूरे मठ को सुरक्षा कवच दिया हुआ था।। इतना ही नहीं प्रदेश के स्पेशल कमांडो को मठ के चारों ओर तैनात किया हुआ था।

सीएम योगी के आगे हरियाणा की नाक कटी, सुरक्षा व्यवस्था देख दिल्ली रवाना हुए योगी

इतनी तैयारियों के बावजूद भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रोहतक के मस्त नाथ मठ नहीं पहुंच सके। कारण यह बताया जा रहा है कि बुधवार को घना कोहरा था जिसके चलते सीएम के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग नहीं हो सकी।

जानकारी के मुताबिक सीएम के हेलीकॉप्टर को पायलट द्वारा बाबा मस्तनाथ शिक्षण संस्थान के हेलीपैड पर दो बार लैंडिंग कराने का प्रयास किया लेकिन हेलीपैड दिखाई ना देने के चलते प्रयास असफल रहा।

खराब मौसम को देख जनता और संतों की उम्मीद भी खोती हुई दिखाई दे रही थी। वहीं दोपहर बाद भी हेलीकॉप्टर की आवाज गूंजी तो लोग खुशी से झूम उठे कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं।

परंतु बाबा मस्तनाथ मठ के पास घना कोहरा होने के चलते हेलीकॉप्टर की लैंडिंग का पहला प्रयास असफल रहा तो कुछ मिनट बाद पायलट ने दोबारा लैंडिंग का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली।

वहीं यह भी बताया जा रहा है कि एक्सपर्ट द्वारा कोहरे में पायलट को लैंडिंग करने का सिगनल भी दिया लेकिन दृश्यता कम होने के चलते इसका लाभ नहीं मिला। अंत में दो बार प्रयास करने के बाद हेलीकॉप्टर को वापस दिल्ली रवाना होना पड़ा।

उधर लोगों उम्मीद का करते रहे की सीएम योगी आदित्यनाथ सड़क सड़क मार्ग से होते हुए रोहतक आ सकते हैं। परंतु उधर दिल्ली हरियाणा सीमा पर बैठे सैकड़ों किसानों के आंदोलन के चलते वह रोहतक में हो रहे कार्यक्रम में शिरकत नहीं कर पाए।

पीठाधीश्वर, बाबा मस्त नाथ मठ के बाबा बालक नाथ योगी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के सीएम के हेलीकॉप्टर ने दो बार लैंडिंग का प्रयास किया लेकिन खराब मौसम के चलते सफलता नहीं मिली। सीएम की सुरक्षा को देखते हुए पायलट ने अधिक जोखिम नहीं लिया और वह वापस रवाना हो गए।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago