ये यूटूबर हैं फरीदाबाद से, देशभर में हैं फैंस, क्या आप भी हैं इनके दीवाने?

यूट्यूब से आज कौन वाकिफ़ नही है। वर्तमान में यूट्यूब एक क्रेज बना हुआ है। हर दुसरा इंसान अपनी प्रतिभा दिखने के लिए यूट्यूब का सहारा लेता है। ये दुनिया के लिए सबसे मनोरंजक और नॉलेज प्रधान करने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक है। हर घंटे के कई वीडियो मंच पर अपलोड किए जाते हैं और दर्शक इसे देखने के लिए आते हैं।

आज हम आपके लिए लाये है ऐसे यूट्यूबर जिसने अपने काम से अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है यूट्यूब के ज़रिये अपने खवाबों मे उड़ान भरी है। तो चलिए मिलते है फरीदाबाद के इन यूट्यूबर से।

अजय नागर (कैरीमिनाति)

ये यूटूबर हैं फरीदाबाद से, देशभर में हैं फैंस, क्या आप भी हैं इनके दीवाने?

अजय नागर जिसे कैरीमिनाति के नाम से जाना जाता है। फरीदाबाद के एक यूंटूबर( youtuber) हैं। वह अपने चैनल कैरीमिनटी पर अलग अलग ऑनलाइन विषयों पर अपनी कॉमेडी स्किट और प्रतिक्रियाओं के लिए जाने जाते हैं। 12 नवंबर 2020 तक, नागर यूट्यूब चैनल पर सबसे अधिक सब्सक्राइबर व्यक्तिगत निर्माता है, जिसके चैनल कैरीमिनटी पर 26 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। उनका एक अन्य चैनल कैरीशिव गेमिंग और लाइव स्ट्रीम के लिए समर्पित है। मई 2020 में, उनका भुना हुआ वीडियो जिसका शीर्षक यूट्यूब व टिकटोक- थ ऐंड (“YouTube Vs TikTok – The End”) है, यूट्यूब पर सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला चैनेल बन गया है।  हालाँकि, वीडियो को यूट्यूब द्वारा हटा लिया गया था, जिसमें साइबर हमला करने और अपमानजनक भाषा के उपयोग जैसे कारणों का हवाला दिया गया था।

अमित भड़ाना

10 मिलियन से अधिक सब्स्क्राइबर के साथ अमित भड़ाना यूट्यूब समुदाय के बीच बहुत लोकप्रिय है। और वह भारतीय यूट्यूब सुपरस्टार में से एक है।  अमित का जन्म 7 सितंबर 1991 को हुआ था, जो भारत के फरीदाबाद के निवासी हैं । उनके
माता-पिता को उनके यूट्यूब चैनल के बारे में पता नहीं था जब उन्होंने इसे शुरू किया क्योंकि अमित उन्हें बताने से डरते थे।  किसी भी विशिष्ट भारतीय मध्यवर्गीय परिवार की तरह, उसके लिए अपने माता-पिता को यूट्यूब को कैरियर के रूप में मनाने के लिए राजी करना मुश्किल था।

फरीदाबाद रॉकर्स (Faridabad Rockers

फरीदाबाद रॉकर्स अपनी कॉमेडी वीडियोज़ के लिए जाने जाते है।उनकी यूट्यूब वीडियोज़ लोगो को बहुत पसंद करते है। वह अपनी वीडियोज़ द्वारा लोगों को कुछ मैसेज देने की कोईश में भी रहते है।
उन्होने अपनी पहली वीडियों रोड ऐक्सीडेंट पर बनाई थी। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होने कहा की हम बहुत सी चीज़ो के बारे में बोल नही सकते क्योकिं लोग हमे सुनते नही है और इसीलिए हमने पहली वीडियो रोड ऐक्सीडेंट पर बनाई और अलग तरीके से अपना मैसेज लोगों तक पहुंचाने की कोईश की और लोगो को बहुत पसंद आई।

शेफ रुचिका जैन

शेफ रुचिका जैन एक मास्टर शेफ, फूड स्टाइलिस्ट, रेस्ट्रॉटर, यू ट्यूबर और एक ब्लॉगर हैं। उन्हे खाना पकाने, विभिन्न व्यंजनों की खोज करने और नए व्यंजनों का आविष्कार करने का शौक है।  वह हर नुस्खा के लिए स्टाइल, स्वाद पर ध्यान देना पसंद करती है।

शेफ रुचिका जैन का अपना यूट्यूब चैनल है, जिसका नाम ‘शेफ रुचिका जैन’ नाम से रखा गया है, जिसमें वह टूथसम रेसिपी प्रस्तुत करती हैं, जिसे उन्होंने खुद बनाया है।  उनके चैनल ने बहुत कम समय में लोकप्रियता हासिल की।

फूडी विशाल

फूडी विशाल एक यूट्यूबर है। जो अलग अलग जगह के खाने का स्वाद लेते है। वह लोगो को स्ट्रीट फूड से रुबरू कराते हैं । और साथ ही लोगो को बताते है की कौन सी जगह का कौन सा फूड फ़ेमस है और किस जगह का कौन सा फूड लोग ट्राई कर सकते है।

Written by: Isha singh

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago