शहर के सभी रेहड़ी – पटरी वालों को मिलने जा रहा है लोन, जानिये कैसे करें आवेदन

सरकार लगातार गरीबों की आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए कदम उठा रही है। जिले में जितने भी रेहड़ी – पटरी वाले हैं उनको आर्थिक सहायता देने के लिए शहर में शिविर लगाए जाएंगे। प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत इन गरीबों को पैसे दिए जाएंगे। नए वर्ष से इस योजना को गति दी गयी है। रेहड़ी-पटरी वालों के जीवन स्तर को संवारने के लिए विभिन्न बैंकों से 10 हजार रुपये का ऋण दिया जाएगा।

महामारी के कारण लगे लॉकडाउन के दौरान प्रभावित रेहड़ी-पटरी वालों को फिर से अपना काम-धंधा शुरू करने के लिए पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि योजना शुरू की गई है।

शहर के सभी रेहड़ी - पटरी वालों को मिलने जा रहा है लोन, जानिये कैसे करें आवेदन

इस योजना के तहत सर्वे शुरू किया गया है। सर्वे के दौरान रेहड़ी – पटरी वालों का डाटा कलेक्ट करके उनको लोन लोन के लिए आवदेन भी करवाया जाएगा। रेहड़ी-पटरी वालों को आर्थिक सहायता देकर सरकार बहुत मदद कर रही है, ऐसा कहना है गरीबों का। इस योजना के तहत जो ऋण दिया जाएगा उसको वर्ष भर में चुकाया जा सकता है।

रेहड़ी-पटरी वालों को आर्थिक सहायता देकर सरकार बहुत मदद कर रही है, ऐसा कहना है गरीबों का। इस योजना के तहत जो ऋण दिया जाएगा उसको वर्ष भर में चुकाया जा सकता है। रेहड़ी-पटरी वालों को आर्थिक सहायता देकर सरकार बहुत मदद कर रही है, ऐसा कहना है गरीबों का। इस योजना के तहत जो ऋण दिया जाएगा उसको वर्ष भर में चुकाया जा सकता है।

माना जा रहा है इस योजना के शुरू होने से फरीदाबाद के हजाराें रेहड़ी-पटरी वालों को काम-धंधा दोबारा से जमाने में राहत मिलेगी। पीएम स्ट्रीट वेंडर योजना के बारे में रेहड़ी-पटरी वालों को जानकारी देने के लिए जिले में अलग-अलग क्षेत्रों में शिविर लगाए जाएंगे। यह योजना रेहड़ी-पटरी के सहारे अपनी रोजी-रोटी चलाने वाले लोगों के लिए काफी मददगार रही है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago