Categories: Politics

फरीदाबाद में टीकाकरण अभियान , शहरवासियों का हौसला बढ़ाने पहुँचे सभी जनप्रतिनिधि

फरीदाबाद : जिले में शनिवार को टीकाकरण अभियान शुरू हुआ ,जिसको बड़े त्यौहार की तरह मनाया गया , इस अभियान में फरीदाबाद के सभी जनप्रतिनिधियों द्वारा शिरकत की गई और उन्होंने फरीदाबाद वासियों का हौसला बढ़ाया ।

हरियाणा के परिवहन एवं खनन विभाग के कैबिनेट मंत्री पण्डित मूलचंद शर्मा ने कहा कि लोगो को वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने के लिए सरकार द्वारा तैयार वैक्सीन लगाए जाने की आज विधिवत शुरुआत कर दी गई है।

फरीदाबाद में टीकाकरण अभियान , शहरवासियों का हौसला बढ़ाने पहुँचे सभी जनप्रतिनिधि


कैबिनेट मंत्री ने बल्लभगढ़ के FRU-2 (फर्स्ट रैफलर डिस्पैंसरी) सेक्टर-3 से कोविड वैश्विक महामारी से बचाने के लिए वैक्सीन लगाने के कार्य का शुभारंभ किया।


परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने टीकारण कार्यक्रम का रिबन काटकर शुभारंभ किया। कैबिनेट मंत्री की मौजूदगी में यहाँ सबसे पहला टीका सफाई कर्मचारी माया को लगाया गया है।

इस मौके पर फरीदाबाद नागरिक (बादशाह खान) अस्पताल के सीएमओ डॉक्टर रणदीप पूनिया , डॉक्टर गजराज सहित FRU सेंटर का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।


परिवहन मंत्री देश के सभी डॉक्टरों को बधाई दी और उन्होंने कहा कि विश्व मे भारत ने सबसे पहले ये वैक्सीन/ दवाई बनाकर लोगो को बड़ी राहत दी है। इस बात के लिए मंत्री ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी बधाई दी है।


उन्होंने कहा कि आज फरीदाबाद में 100 लोगो को यह वैक्सीन लगाई गई। उन्होंने कहा कि लोग अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करे। तभी यह बीमारी देश से दूर भागेगी।


परिवहन मंत्री ने कहा कि साल 2020 में देश ही नही बल्कि पूरे विश्व को बहुत बड़ा नुकशान उठाना पड़ा था। लेकिन अब देशवासियों को कोरोना से डरने की जरूरत नही है बल्कि कोरोना वैक्सीन को लगवाकर ओर नियमो को पालन करते हुए इस बीमारी से लड़ाई लड़कर जीतना होगा।


परिवहन मंत्री ने कहा कि यदि किसी को साइड इफेक्ट के लक्षण नजर आएंगे तो उनके लिए भी पूरे इलाज की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है। लोगो को इससे डरने की जरूरत नही है ।


सरकार द्वारा जारी की गई हिदायतों के अनुसार स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुरूप प्रथम चरण में कोविड से बचाने के लिए सबसे पहले सरकारी और प्राईवेट स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को लगाई जाएगी।

दूसरे चरण में पुलिस विभाग, होमगार्ड तथा कोविड बचाने के लिए फ्रंट लाईन में कार्य कर रहे अधिकारियों और कर्मचारियों को, तीसरे चरण में 50 साल से अधिक आयु के उन लोगों को जो किसी भी बीमारी से ग्रस्त है तथा चौथे चरण में 50 से कम आयु के उन लोगों को लगाई जाएगी जो अन्य बीमारियों से ग्रस्त है।


यह दवा आज पूरे भारत मे लगाए जाने की विधिवत शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा और हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा की गई है। फरीदाबाद में कैबिनट मंत्री पण्डित मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ में की है। इसी प्रकार करोना बचाने के वैक्सीन लगाने के कार्य के विधायक नरेन्द्र गुप्ता ने फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से,

विधायक सीमा त्रिखा ने बड़खल विधानसभा क्षेत्र से और विधायक राजेश नागर ने तिगांव विधानसभा क्षेत्र से विधिवत शुभारंभ किया।
इस मौके पर डॉक्टर महेन्द्र गोयल,डॉक्टर शशि गांधी, डॉक्टर परीक्षित, डॉक्टर दुबे,


पूर्व पार्षद धर्मवीर खटाना, पारस जैन, मंडल अध्यक्ष कैलाश वशिष्ठ, संजीव बैंसला ,ज्ञानेंद्र भारद्वाज, रमेश भारद्वाज, सुदर्शन, इंदरजीत, चंद्रभान, अशोक शर्मा, जोगेंद्र रावत सहित कई गणमान्य सेक्टर वासी मौजूद रहे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago