HomeIndiaपिछले 24 घंटे में भारत ने कोरोना संक्रमितों का तोड़ा रिकॉर्ड

पिछले 24 घंटे में भारत ने कोरोना संक्रमितों का तोड़ा रिकॉर्ड

Published on

चीन से निकले कोरोना वायरस का कोहराम थमने की जगह अपनी स्पीड बढ़ाता ही जा रहा है । कई महीनों से कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या दुनियाभर में तेजी से बढ़ रही है। भारत में भी संक्रमण लगातार फैल रहा है। लेकिन पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड पांच हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा इतने ही समय में मरने वालों की संख्या 150 से ज्यादा हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, कोरोना मरीजों की कुल संख्या सोमवार सुबह बढ़कर 96169 हो गई है। इस तरह कोरोना के मामले देश में एक लाख को छूने के और करीब पहुंच गए हैं। पिछले 24 घंटे में 5242 मरीज मिले हैं। वहीं, 157 नई मौतें हुई हैं। आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना से अभी तक 3029 लोगों की मौत हुई है।

फरीदाबाद का हाल पिछले 24 घंटो में ।

यदि फरीदाबाद शहर की बात करी जाए तो बताना चाहेंगे पिछले 24 घंटे में 3 नए मामले और एक व्यक्ति की मौत का मामला सामना आया है ।शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 147 हो चुकी है।

बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन 4.0 अधिक रियायतों के साथ लागू

मार्च महीने के आखिर से देशभर में जारी लॉकडाउन 3 को रविवार को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया। कोरोना वायरस के मामलों के रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन का यह चौथा चरण है। केंद्र सरकार ने इस चरण में राज्य सरकारों को कई तरह की रियायतें दी हैं। हालांकि, इसके बावजूद भी मेट्रो, ट्रेन सेवाओं के संचालन को अभी भी बंद रखा गया है।लेकिन अन्य लॉक डाउन के मुकाबले ये लॉक डाउन के नियमो का पालन करना आसान हो सकता है।

भारत में सबसे इस जगह सबसे ज़्यादा कोरोना के मामले ।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे अधिक है। राज्य में 33053 लोग कोरोना महामारी के चलते बीमार हो चुके हैं। इसमें से 7688 लोग ठीक हो गए हैं, वहीं, अब तक 1198 लोगों की जान गई है। मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 4977 पहुंच गई है। इसमें से 248 लोगों की मौत हुई है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। अभी तक दिल्ली में 10054 मरीज सामने आ चुके हैं, जिसमें से 4485 ठीक हुए हैं। वहीं, मरने वालों की संख्या 160 पहुंच चुकी है। उत्तर प्रदेश में संक्रमित मरीजों की बात करें तो यहां 4259 मरीज हैं, जिसमें से 2441 ठीक हुए और 104 की मौत हुई। हालाकि हरियाणा सरकार ने दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर को सील करने के आदेश दिए जिसमें फरीदाबाद के बॉर्डर भी बन्द किए गए लेकिन फिर भी कोरोना रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही ।

Latest articles

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के...

More like this

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...