दम घुटने से दंपति सहित चार साल के बेटे की हुई मौत, सर्दी के चलते कमरे में जला रखी थी अंगीठी

सर्दी के चलते आजकल रह कोई गरमाहट के लिए कुछ ना कुछ हतकंढे अपनाते है। जिसकी वजह से कई लेग अपनी जान गवा चुके है। ऐसा ही एक मामला बुधवार को सेक्टर 55 स्थित राजीव कॉलोनी में देखने को मिला। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एक ही परिवार के 5 साल के बच्चे सहित तीन लोगों की दर्दनाक मृत्यु होने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार सर्दी के चलते उनके द्वारा कमरे के अंदर अंगीठी जलाई हुई थी। अंगीठी के धुए से उन सभी की मृत्यु हो गइ। पुलिस मामले की कार्यवाही में जुटी हुई थी।

थाना सेक्टर 58 एसएचओ अनिल कुमार ने बताया कि उनको उक्त मकान के मालिक सुकेश ने उनको फोन करके उक्त घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सुकेश हर रोज उक्त मकान के पास घूमने के लिए जाता है। बुघवार को भी वह हर रोज की तरह घूमने के लिए गया। तो उन्होंने पाया कि मकान मे रहने वाला अमन सुबह के समय दूध लेने के लिए जाता है। लेकिन बुधवार को अमन दूध लेने के लिए नहीं उठा। उसके बाद सुकेश ने देखा की कमरा अंदर से बंद है। काफी समय तक दरवाजा बजाने के बाद जब दरवाजा खुला नहीं तो उन्होंने उक्त दरवाजे को तोडने की कोशिश की ।

दम घुटने से दंपति सहित चार साल के बेटे की हुई मौत, सर्दी के चलते कमरे में जला रखी थी अंगीठी

जिसके बाद जैसे दरवाजा खुला तो उन्होंने पाया कि कमरें में पूरी तरह से धूआं था। जिसकी वजह से दंपति सहित 5 साल बच्चा मृतक अवस्था में पड़ा हुआ था। उसके बाद उन्होंने इस पूरी घटना की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस की टीम ने जाकर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी। आस पड़ोस व मकान मालिक से मिली जानकारी के अनुसार उक्त मकान में अमन नाम का व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ 5 साल के बच्चे के साथ यहां पर रह रहा था।

सर्दी के सितम के कारण देर रात उन्होंने अंगीठी जलाकर अपने कमरे में रख ली थी और सो गए। जिसके बाद कमरे में धुआं बढ़ गया और उसी के चलते तीनो लोग मौत की आगोश में चले गए।
एस एच ओ अनिल कुमार ने बताया कि उन्होंने सूचना प्राप्त हुई। जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे और वहां पर तीनों लोगों के शवों को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है और परिजनों को भी सूचना दी गई है। प्रारंभिक जांच में लग रहा है कि धुए से दम घुटने कारण के कारण इनकी मृत्यु हुई है। पोस्टमार्टम के लिए शव बीके अस्पताल भेज दिए गए है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago