Categories: Press Release

ओउम योग संस्थान ट्रस्ट ने किया पौधारोपण का आयोजन।

ओउम योग संस्थान ट्रस्ट पाली फरीदाबाद में यशपाल यादव IAS उपायुक्त फरीदाबाद , एवम आयुक्त नगर निगम फरीदाबाद ने पौधारोपण किया और उन्होंने कहा कि प्रकृति ( नेचर ) हमारी रक्षा के लिए है जितने पेड़,पौधे, वृक्ष कम होते जाएँगे आँक्सीजन की मात्रा उतनी ही कम होगी।

हमारा स्वास्थ्य ठीक नही रहेगा और रोगी का जीवन व्यतीत करेंगे इसलिए सबको पौधे और वृक्ष लगाने चाहिए। वृक्षो से आँक्सीजन की मात्रा ज़्यादा मिलेगी और मनुष्य अर्थात हम सब स्वस्थ रहेंगे।

ओउम योग संस्थान ट्रस्ट ने किया पौधारोपण का आयोजन।

बढ़ते पॉल्यूशन को देखते हुए। योगिराज ओउमप्रकाश ने ज्यदा से ज्यदा पेड़ लगाने का सोचा ताकि लोग एक स्वास्थ्य जीवन व्हतित कर सके। बता दे की पॉल्यूशन कि वजह से कुछ लोगों को सास लेने में दिक्कत होती हैं  योगिराज ओउमप्रकाश का मानना है कि जितने ज्यदा पेड़ होंगे लोग उतनी ही स्वास्थ्य रहेंगे। और सभी लोगों को इस विषय पर ध्यान भी देना चाहिए। और ज्यदा से ज्यदा पेड़,पौधे लगाने चाहिए।

  योगिराज ओउमप्रकाश महाराज एवम ओउम योग संस्थान ट्रस्ट पाली के सभी सदस्य समय – समय पर इस प्रकार से अनेकों मानव कल्याण के कार्यक्रम करते रहते है मैं संस्थान के सभी सदस्यों को बधाई देता हूँ ।

ओउम योग संस्थान ट्रस्ट के संस्थापक , अध्यक्ष योगिराज ओउम प्रकाश महाराज ने कहा की संस्थान में प्रतिदिन हवन होता है जिसके व्दारा पर्यावरण की शुध्दि होती है।
   योगाभ्यास के व्दारा शरीर स्वस्थ होता है , मन को शान्ति मिलती है और आत्मिक उन्नति होती है।

आज आपको ओउम योग संस्थान ट्रस्ट के प्रांगण में हज़ारों पेड़, पौधे, फल वाले और क्षायादार वृक्ष जो दिखाए दे रहे यह लम्बे समय से इस प्रकार पेड़ , पौधे और वृक्ष लगाने के प्रयास से हो पाएँ है।

इस अवसर पर स्वामी ऋषिपाल सिंह, योगाचार्य सन्दीप आर्य, डॉ मलय याज्ञिक, डॉ राशी याक्ज्ञि डॉ अन्जु, प्रियतोष ,चरण सिंह ठेकेदार,श्रध्दाराम भड़ाना, प्रमोद भड़ाना, बिजेन्द्र भड़ाना , कवि भड़ाना, राव देवेन्द्र, चिराग याज्ञिक, जगदीश कौटल्य, सुरेश , ज्ञानचन्द आदि ।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago