Categories: Uncategorized

अगर आप में है दम तो खाकर दिखाऐ यह थाली,और जीते चमचमाती रॉयल एनफील्ड बुलेट

देश भर में खाने पीने के शौकीन लोग हैं। जिनका खाने से अलग ही लगाब होता हैं। कुछ लोग तो अलग अलग प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजन की तलाश में कहीं दूर मिलो तक का भी सफ़र ते कर लेते है। स्वादिष्ट खाने के लिए लोग अच्छी खासी कीमत चुकाने के लिए भी त्यार हो जाते हैं।

कुछ जगह ऐसी भी हैं। जहां रेस्टोरेंट और होटेल्स के मालिको ने अपने होटल के व्यापार को बढाने के लिए कुछ चैलेंजेस भी शुरू कर दिए हैं। आज ऐसे ही एक व्यापारी कि कहानी पेश करते है। पुणे में स्थित शिवराज होटल, शिवराज होटल के मालिक अतुल ने लोगों को रिझाने के लिए एक प्रतियोगिता शुरू की है। इस प्रतियोगिता में कस्टमर्स को एक घंटे में खत्म करनी होगी थाली।

अगर आप में है दम तो खाकर दिखाऐ यह थाली,और जीते चमचमाती रॉयल एनफील्ड बुलेट



इस प्रतियोगिता में जितने वाले को मिलेगी 1.60 लाख़ रु की चमचमाती रॉयल एनफील्ड बुलेट। यह प्रतियोगिता देश भर में प्रसिद्ध है और लोग यहां दूर दूर से भाग लेने आते हैं। और इस प्रतियोगिता का लॉफ्त उठाते हैं। साथ ही उन्हें एक प्रतियोगिता में आनंद भी आता हैं।

दरअसल महामारी के समय में सारे रेस्टोरेंट्स और होटेल्स एक लंबे अरसे तक बंद हो गए। जिससे होटल के मालिक का भारी नुकसान भी हुआ। और कोई उन्हें होटल में नहीं जा रहा था। शिवराज होटल के मालिक अतुल वाइकर के होटल में एक बड़ी नॉन वेज थाली त्यार की जाती है इस थाली का वजन चार किलोग्राम होता है।

इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले व्यक्ति को 60 मिनट में थाली ख़त्म करनी होती है। और अगर कोई भी व्यक्ति यह प्रतियोगिता जीत जाता है तो उसे ईनाम के रूप में रॉयल एनफील्ड मिलेगी। हालांकि आज तक ये चैलेंज कोई पूरा नहीं कर पाया है।

इस बुलेट थाली लोगों को स्वादिष्ट नॉन वेज व्यंजन मिलेंगे।इस थाली में 12 व्यंजन होंगे, जिसका वजन चार किलो होगा। बता दे की इस थाली को बनाने में 55 लोग जुटते हैं। इस थाली में फ्राई सुराई, फ्राई फिश,चिकन तंदूरी, ड्राई मटन, सुखा मटन, चिकन मसाला और प्रोन बिरयानी शामिल हैं।

शिवराज होटल के बरामदे में ईनाम के तौर पर पांच नई रॉयल एनफील्ड भी खड़ी की गई हैं। अगर आप 4444 रूपये मूल्य की थाली खरीदते है तो उसमें दो लोगों को मिलकर 60 मिनट में थाली ख़त्म करनी होगी पड़ेगी। और अगर आप 2500 रूपये मूल्य की थाली खरीदते है

और उसमें आपको अकेले ही पूरी थाली ख़त्म करनी होगी पड़ेगी। बता दे की इस प्रतियोगिता में अब तक एक ही व्यक्ति यह प्रतियोगिता को जीता हैं। यह व्यक्ति महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के है जिन्होंने एक घंटे से भी कम समय में बुलेट थाली ख़त्म करी हैं। और एक नई चमचमाती रॉयल एनफील्ड को अपने घर ले गए।

अनलॉक होने के बाद भी काफ़ी समय तक लोग होटल खुल कर नहीं जा रहे थे। उनके मन में महामारी का डर अभी भी बना हुआ हैं। ऐसे में शिवराज होटल के मालिक अतुल ने सोचा कि क्यों ना कुछ ऐसा किया जाए। की जिससे लोगों के मन का डर भी काम हो जाए।और वो पहले की तरह होटल आना शुरू कर दे। तब उन्होंने यह एक घंटे में थाली ख़तम करने के बारे में सोचा।और लोग इस प्रतियोगिता में भाग ले उसके लिए ऐसा इनाम भी रखा।

Written By :- Radhika Chaudhary

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago