गरीबों को मनोहर तोहफा देगी सरकार सस्ते दामों में फरीदाबाद और गुरुग्राम में देगी फ्लैट

हरियाणा सरकार गरीबों की स्थिति सुधारने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। दरसअल, झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वालों को सस्ते फ्लैट देगी हरियाणा सरकार। गरीब किश्तों में कर सकेंगे भुगतान। गुरुग्राम-फरीदाबाद से शुरू होगी योजना। हरियाणा के शहरी इलाकों में झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों को बहुत जल्द सस्ते आवासीय फ्लैट मिलने वाले हैं। खट्टर सरकार ने अधिकारियों को एक योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

इस योजना की शुरुआत फरीदाबाद और गुरुग्राम से की जाएगी। बाद में इस योजना को अन्य शहरों में भी शुरू किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्ष 2022 तक ‘सब के लिए आवास’ के विजऩ को आगे बढ़ाते हुए यह कदम लिया गई।

गरीबों को मनोहर तोहफा देगी सरकार सस्ते दामों में फरीदाबाद और गुरुग्राम में देगी फ्लैट

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य में शहरी क्षेत्र में स्लम बस्तियों में रहने वाले लोगों को सस्ते आवासीय फ्लैट प्रदान करने की एक व्यापक योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। शुरुआत में फरीदाबाद और गुरुग्राम में इस योजना को प्रारंभ करने का प्रस्ताव है। गुरुवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चंडीगढ़ में आयोजित मीटिंग की अध्यक्षता की।

गरीबों को अपना खुद का घर मिलना बहुत सुखद बात है। झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों को ये फ्लैट सस्ती कीमत पर मुहैया कराए जाएंगे। उसका किश्तों में भुगतान किया जा सकेगा। राज्य सरकार बैंकों के माध्यम से भी ऋण की व्यवस्था कर सकती है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि बाद में इस योजना को राज्य के अन्य बड़े शहरों में भी शुरू किया जाएगा। राज्य सरकार बैंकों के माध्यम से भी ऋण की व्यवस्था कर सकती है। ये फ्लैट झुग्गीवासियों को सस्ती कीमत पर दिए जाएंगे। उसका किश्तों में भुगतान किया जा सकेगा। राज्य सरकार बैंकों के माध्यम से भी ऋण की व्यवस्था कर सकती है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago