जेसी बोस विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

जेसी बोस विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया- कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने विश्वविद्यालय परिसर में फहराया तिरंगा

फरीदाबाद, 26 जनवरी – जेसी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा देश का 72वां गणतंत्र दिवस समारोह विश्वविद्यालय परिसर में देशभक्ति और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने विश्वविद्यालय परिसर में तिरंगा फहराया और समारोह को संबोधित किया।

जेसी बोस विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

कुलपति ने सुरक्षा कर्मियों, एनसीसी कैडेट्स तथा एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा प्रस्तुत मार्च पास्ट की सलामी भी ली। ध्वजारोहण के उपरांत विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति दी गई, जिसे सभी के द्वारा खूब सराहा गया। समारोह में सीएसआईआर के राष्ट्रीय विज्ञान प्रौद्योगिकी एवं विकास अध्ययन संस्थान, नई दिल्ली की निदेशक प्रो. रंजना अग्रवाल तथा कुलसचिव डाॅ. एस. के. गर्ग भी उपस्थित रहे। 

अपने संबोधन में में कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने गणतंत्र दिवस पर सभी को शुभकामनाएं दी तथा गणतंत्र दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि युवाओं को महान स्वतंत्रता सेनानियों महात्मा गांधी, सरदार पटेल और डॉ अम्बेडकर जैसे महापुरूषों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।

गणतंत्र दिवस पर देश की एकता और अखण्डता को कायम रखने का संकल्प लेेने हुए उन्होंने कहा कि युवा वर्ग राष्ट्र निर्माण में अपनी अहम भूमिका सुनिश्चित करें। कुलपति प्रो. कुमार ने विश्वविद्यालय की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए सभी को विश्वविद्यालय की प्रगति में योगदान देने का आह्वान किया।

उन्होंने विश्वविद्यालय की विभिन्न ढांचागत विकास परियोजनाओं के बारे में अवगत करवाया तथा विश्वविद्यालय द्वारा शुरू किये जाने वाले नये कार्यक्रमों की जानकारी भी दी। समारोह का समापन राष्ट्रगान से हुआ।इस अवसर पर कुलपति ने पत्रकारिता एवं जनसंचार के विभागीय न्यूजलेटर ‘संचार’ के विशेषांक का विमोचन भी किया।

न्यूजलेटर में समाचारों का संकलन एवं संपादन मीडिया के विद्यार्थियों द्वारा किया जाता है।समारोह में सभी संकायाध्यक्ष, विभागाध्यक्ष, विश्वविद्यालय के अधिकारी, कर्मचारी तथा काफी संख्या में विद्यार्थी सम्मिलित हुए। कार्यक्रम का आयोजन अधिष्ठाता, विद्यार्थी कल्याण प्रो. लखविन्दर सिंह, निदेशक युवा कल्याण डॉ प्रदीप कुमार तथा डिप्टी डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. अनुराधा पिल्लाई की देखरेख में किया गया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर सभी विद्यार्थियों और कर्मचारियों में मिठाईयां बांटी गई।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago