Categories: FaridabadPublic Issue

एक कदन स्वच्छ फरीदाबाद की ओर से स्वच्छ होगा शहर, सोशल मीडिया के जरिए कर रहे है जागरूक

नगर निगम की ओर से जिले को स्वच्छ रखने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जा रही है। चाहे वह चैक चैहारों पर पेंटिंग के जरिए लोगों को जागरूक करना हो या फिर घर घर जाकर गीला व सूखा कूड़े के बारे में बताना।
इसी के चलते जिले को स्वच्छ बनाने के लिए नगर निगम फरीदाबाद और निगमायुक्त की ओर से सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जिसमें सोशल मीडिया के जरिए नगर निगम फरीदाबाद व निगमायुक्त लोगों को बता रहे है कि शहर को स्वच्छ रखने के लिए जिले के हर नागरिक को अपना सहयोग देना चाहिए। जिससे की उनके सुझाव पर कार्य करके जिले को स्वच्छ बनाया जा सकें।

एक कदन स्वच्छ फरीदाबाद की ओर से स्वच्छ होगा शहर, सोशल मीडिया के जरिए कर रहे है जागरूक

ट्विटर पर दी जानकारी


नगर निगम फरीदाबाद और निगमायुक्त ने ट्विटर पर लोगों को बताया कि उनके द्वारा एक रजिस्ट्रेशन लिंक बनाया गया। जिसका नाम एक कदम स्वच्छ फरीदाबाद की ओर करके है। जिसमें जिले का कोई भी आम आदमी, नागरिक समाज संगठन और प्रख्यात नागरिक से क्षेत्र सभा और वार्ड कमेटी का हिस्सा बन सकते हैं। इसके लिए उनको उक्त लिंक पर जाकर जानकारी भरनी होगी। इस लिंक पर आने वाली हर समस्या व सुझाव पर नगर निगम कार्य करेगी और जिले को स्वच्छ बनाएगी।

क्या है लिंक


एक कदम स्वच्छ फरीदाबाद की ओर में रजिस्टेªशन करने के लिए आपको https://t.co/zQrfDVWRyK?amp=1 लिंक पर क्लीक करना होगा। लिंक पर क्लीक करने के बाद सदस्य नामांकन प्रपत्र खुलेगा। जिसमें आपको कुछ अहम जानकारी भरनी होगी।

क्या क्या भरना होगा फोर्म में


सबसे पहले प्रपत्र ने यह बताया कि नगर निगम फरीदाबाद आम जनता, नागरिक समाज संगठन और प्रख्यात नागरिक से क्षेत्र सभी और वार्ड समितियों का हिस्सा बनने के लिए आवेदन आमंत्रित करता है। जिसका नाम एक कदन स्वच्छ फरीदाबाद की ओर है। उसके बाद आपसे आपका वार्ड नंबर, काॅलोनी व एरिया का नाम, आपका नाम, आपका मोबाइल नंबर, ईमेल एडेªस, आपके घर का पता, उम्र, लिंग, वर्ग, समूह, अगर समह है तो उसका नाम, यदि प्रख्यात नागरिक है तो उत्कृष्ट उनलब्धि के क्षेत्र, नामांकन के लिए और अंत में आपको बताना होगा कि आप अपने समुदाय के आसपास स्वच्छता के स्तर को सुधारने के लिए नगर निगम और साथी नागरिकों का समर्थन कैसे करेंगें। इन सभी प्रश्नों के उत्तर देने के बाद आपको सबमिट करना होगा। सबमिट करने के बाद आपके सुझाव नगर निगम के पास पहुंच जाएगा। जिसके बाद वह कार्य शुरू करेगी।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago