Categories: Politics

राजनीति के अखाड़े के लिए हूं फिलहाल जवान, अभी कई युद्ध लड़ने के होना होगा तैयार

वैसे तो हरियाणा में राजनीति का एक अलग ही ढंग होता है। जहां हर नेता अपने ही सक्रिय तरीके से राजनीति की गलियारों में चर्चा का विषय बना देखा जा सकता है। यहां हम बात कर रहे हैं चार बार के पूर्व सांसद मीरापुर से विधायक रहे अवतार भड़ाना की।

जिन्होने किसान आंदोलन के दौरान पलवल, ग्रेटर नोएडा, गाजीपुर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में उनका आवागमन प्रभावित नहीं हो सका। जिसके उपरांत वह फुर्सत के पलों में पैतृक गांव अनंगपुर स्थित निवास पर मीडियाकर्मियों से भी रूबरू हुए।

राजनीति के अखाड़े के लिए हूं फिलहाल जवान, अभी कई युद्ध लड़ने के होना होगा तैयार

इस मुलाकात के दौरान उनके सुपुत्र अर्जुन भड़ाना भी गपशप में शामिल हो गए। बस इतने में एक सवाल पूछा ही गया तो क्या फिर राजनीतिक विरासत भी अर्जुन को सौंपने जा रहे हैं। जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि राजनीति के अखाड़े के लिए जवान हैं और अभी कई युद्ध लड़ने हैं।

उन्होंने कहा कि अभी भी अर्जुन को अनुभव लेने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि 27 जनवरी को पुलिस विभाग के मुखिया यानी पुलिस आयुक्त ओपी सिंह द्वारा मानव रचना शिक्षण संस्थान के कान्फ्रेंस रूम में मातहत पुलिसकर्मियों को सामने वाले से शालीन व्यवहार का मंत्र दिया।

अब एक पिता ने तो अपने बच्चों को मेहनत, ईमानदारी, सेवा व शालीनता के संस्कार दे दिए, पर इस मंत्र ने कितना असर किया, इसकी पड़ताल करने का मन कर उठा। जिस दिन पुलिस आयुक्त ने सीख दी, उसके अगले ही दिन शहर के रिहायशी क्षेत्र में चौराहे पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी जेब्रा क्रासिग करने वालों को ठेठ हरियाणवी अंदाज में सीख देते नजर आए।

औद्योगिक क्षेत्र में नारियल फूटने का इंतजार सेक्टर-61 में ट्रांसपोर्टनगर की पार्किंग के सुंदरीकरण का शुभारंभ कार्यक्रम था। झंडी वाले पंडितजी यानी परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने अपने कार्यकाल की तुलना पिछली सरकारों से की।

कहा, पार्षद पति राकेश गुर्जर कहते हैं कि पूर्व की सरकारों में विकास कार्यो के लिए इतने नारियल फूटे कि उन नारियल के छिलकों से ही सड़कें बन जाती, पर मनोहर सरकार में नारियल बाद में फूटते हैं, काम पहले हो जाते हैं।

निगम की पिच पर रास आ रही बल्लेबाजी जिला उपायुक्त यशपाल यादव अच्छे क्रिकेटर भी हैं। क्रिकेट मैदानों पर मैत्री मैचों में खूब प्रतिभा दर्शाते नजर आते हैं। वैसे इन दिनों उनके पास नगर निगम आयुक्त का भी अतिरिक्त कार्यभार है। जब से उन्हें कार्यभार मिला है, तब से क्रिकेट मैदान की तरह नगर निगम की पिच पर भी खूब बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं।

यानी लेटलतीफ के आदि स्टाफ की क्लास लगाना, फाइलों को आगे बढ़ाना और जनहित के कार्याें में गहरी रुचि दिखाना। उनकी यह बल्लेबाजी आम जनता में एक विश्वास जताती नजर आती है यानी काम बेहतर ढंग से होने की उम्मीद। अब तक रूठे रहने वाले पार्षदों को भी वे खूब रास आ रहे हैं।

इसीलिए तो उन्होंने जल्दी से पार्षदों की बैठक बुला ली और केंद्रीय राज्य मंत्री से संतुष्ट भी करवा दिया। अब देखने वाली बात यह है कि जब तक पिच पर रहते हैं, तब तक कितने रन बटोरते हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago