Categories: Uncategorized

नीता अंबानी के हॉट लुक्स यकीनन आपको कर देंगे हैरान, इन ड्रेसेस में लगती है बेहद खूबसूरत

नीता अंबानी एक ऐसा नाम जिसे पूरी दुनिया के लोग जानते है, मुकेश अम्बानी की धर्मपत्नी नीता अंबानी सबकी नजरों में हमेशा से ही चर्चित रही है। अगर आप भी देखेंगे तो हैरान रह जाएंगे कि कैसे वह अपने आपको इतना खूबसूरत और एक्टिव रखती है।

नीता अंबानी के जीवन की कहानी

1 नवंबर को मुम्बई शहर में लिया था नीता ने जन्म।आपको बता दे कि जब नीता अंबानी छोटी थी तो उनको नृत्य में बहुत दिलचस्पी थी। नीता चाहती थी कि वह नृत्य में अपना करियर बनाए मगर उनकी मां का सपना था कि वह एक चार्टर्ड अकाउंटेंट बने। नीता अलग अलग समारोह में नृत्य करती थी वहीं धीरू भाई और उनकी पत्नी कोकिलाबेन ने नीता को नृत्य करते देखा जहां वह उनके नृत्य से काफी प्रभवित हुए।

नीता अंबानी के हॉट लुक्स यकीनन आपको कर देंगे हैरान, इन ड्रेसेस में लगती है बेहद खूबसूरत

एक दिन धीरू भाई अम्बनी ने जब नीता के घर फ़ोन किया तो उन्होंने नीता से कुछ सवाल किए फिर कुछ दिनों बाद धीरू भाई अम्बानी के घर नीता को बुलाया गया। जब नीता उनके घर पहुँची तो दरवाजे को मुकेश अम्बानी ने खोला और मुकेश ने उनको पहचान लिया क्योंकि उनके घरवाले नीता के बारे में काफी चर्चा कर चुके थे।

फिर कुछ दिनों बाद दोनों की शादी की तारीख पक्की की गई। 8 मार्च 1985 में नीता और मुकेश शादी के बंधन में बंध गए। शादी को 30 साल हो चुके है और आज इनके 3 बच्चे है, जिसमे दो जुड़वा बच्चे है ईशा और आकाश और एक लड़का अनंत।

मुम्बई इंडियंस क्रिकेट टीम की मालकिन

नीता अंबानी मुंबई इंडियंस क्रिकेट टीम की सह-मालकिन भी हैं। वे रिलायंस इंडस्ट्रीज और नेशनल एसोसिएशन ऑफ ब्लाइंड के दृष्टि नामक समाज सेवी संस्था से भी जुड़ी हैं।

हाल ही में खेलों को बढ़ावा देने के लिए नीता अंबानी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन अवॉर्ड भी दिया गया। यही नहीं, 53-वर्षीय नीता अंबानी ओलंपिक कमेटी की मेम्बर बनने वाली पहली भारतीय महिला भी बन गई है।

ट्रेंडी और महंगे कपड़ो की है शौकीन

9 मार्च 2019 में नीता और मुकेश अम्बानी के बड़े बेटे आकाश अम्बानी की शादी श्लोका के साथ हुई थी। वहां उनकी बड़ी बेटी ईशा अम्बनी भी पति आनंद पीरामल के साथ पहुँची थी। 2019 में यह शादी दुनिया में बहुत चर्चित रही जिसके चर्चे देशभर में किये गए।

नीता अम्बनी के शानदार ड्रेसेस हमेशा से अनोखे होते है, उन्होंने अपने बेटे की शादी में भी एक बेहद खूबसूरत लहँगा पहना था।

इस लहंगे पर हाथ की बारीक कारीगरी तो की ही गयी है लेकिन इसके डिज़ाइन की बात करें तो आपको इस पर मोर, घोड़े, हाथी और फूल बने दिख रहे हैं। नीता अंबानी का ये लहंगा फैशन डिज़ाइनर अबू जानी और संदीप खोसला ने डिज़ाइन किया था।

हर ड्रेस में नीता के लुक्स है चर्चित

नीता अम्बानी हमेशा अपने लुक्स और बॉडी को लेकर बहुत वर्क करती है, वह अपने वजन को लेकर काफी ज्यादा सीरियस रहती है। बॉलीवुड की अभिनेत्रियां भी नीता के लुक्स के आगे फेल हैं, जिस तरीके से वो अपना ध्यान रखती है उससे वो कभी भी 50 वर्ष की उम्र से ज्यादा की लगती ही नही।

नीता जब तैयार होकर किसी भी पार्टी या फंक्शन में जाती है तो किसी मॉडल से कम नहीं लगती। वह हर ड्रेस में खूबसूरत और शानदार लगती है। नीता की सबसे चर्चित ड्रेस थी एक वाइट वन पीस जिसमे वह बेहद हॉट लग रही है, उन्हें देखकर भाला को कहेगा कि वह इतने बड़े बच्चो की मां है।

उनकी यह ड्रेस काफी ज्यादा वायरल हुई थी सोशल मीडिया पर, नीता के लुक्स हर ड्रेस में अलग और अनदेखे होते है जहां वो हर बार अपने फैंस को हमेशा ही हैरान कर देती है। बिजनेस का कोई फोटोशूट हो, या एथनिक ड्रेस वह हर बार खूबसूरत लगती है।

Written by -Aakriti Tapraniya

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

5 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago