लवर्स के फेस्टिवल में आज मनाया जा रहा है चॉकलेट डे, ऐसे करें पार्टनर को खुश

7 फरवरी से 14 फरवरी विश्वभर में प्रेमियों को समर्पित होता है। इस वीक का इंतज़ार भारत समेत दुनिया में युवा करते हैं। अपने दिल के हाल बयान करने के लिए सभी इस वीक का इंतज़ार करते हैं। फरवरी के महीने को प्यार का महीना कहा जाता है। 14 तारीख को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। 7 से 14 फरवरी के बीच वैलेंटाइन वीक मनाया जाता है। यह महीना हर लिहाज से खुशगवार रहता है।

इस वीक में हर दिन कोई ना कोई दिन मनाया जाता है। आज चॉकलेट डे मनाया जा रहा है। आज के दिन लोग चॉकलेट के साथ अपने प्यार के रिश्तों में मिठास भरते हैं। अपने पार्टनर को मिठास भरे अंदाज़ में अपने प्यार को इज़हार करते हैं।

लवर्स के फेस्टिवल में आज मनाया जा रहा है चॉकलेट डे, ऐसे करें पार्टनर को खुश

विश्वभर में इस दिवस को आज मनाया जा रहा है। कपल्स भी इसे धूम – धाम से मना रहे हैं। आज चॉकलेट डे पर सभी अपने पार्टनर और स्पेशल दोस्तों को चॉकलेट देते हैं। आज के दिन आप भी अपने खास दोस्तों के लिए चॉकलेट के जरिए अपना प्यार जाहिर कर सकते हैं। यदि आप भी अपने क्रश के चॉकलेट देकर इंप्रेस करना चाहते हैं तो साथ में कुछ शानदार शायरी भी भेज सकते हैं।

वेलेंटाइन डे हर साल 14 फरवरी को होता है, लेकिन 7 फरवरी से प्यार भरा वीक मनाया जाता है। इस पूरे महीने में प्यार की खुमारी छाई रहती है। गिफ्ट में चॉकलेट्स के पैकेट्स देना तो आम बात है लेकिन इस चॉकलेट डे आप कुछ नया ट्राइ कर सकते हैं। इस दिन को खास और यादगार बनाने के लिए आप चॉकलेट से बना बुके अपने पार्टनर को दें सकते हैं।

यह वीक वैलेंटाइन के साथ – साथ रोमांस वीक के नाम से भी जाना जाता है। इसे अलग-अलग तरीके से सेलिब्रेट किया जाता है। आप आज का दिन सेलिब्रेट करने के लिए चॉक्लेट का बास्केट भी अपने पार्टनर को दे सकते हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago