एक ही रट कि पुलिस क्या कर रही थी, अब बंद करो कहना क्योंकि लोगों की भी हैं सुरक्षा की जिम्मेवारी

जिले की सुरक्षा की बात जब भी की जाती है तो यहीं कहा जाता है कि वह पुलिस की जिम्मेवारी है। लेकिन हर समय हर जगह पुलिस मौजूद नहीं रहा सकती है । इसलिए पुलिस के साथ साथ जिले में रहले वाले लोगों की भी उतनी ही सुरक्षा को लेकर जिम्मेवारी हैं। जिसे के चलते फरीदाबाद पुलिस के द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जा रहा है।


फरीदाबाद पुलिस के द्वारा 9 फरवरी को टिव्टर पर एक पोस्ट डाली गई थी जिसमें उन्होंने कहा कि मोटर साइकिल चोर अपना चेहरा ढक कर अपराध को अंजाम देता हुआ। लोग ना जीपीएस लगाते , ना एंटी थेफ्ट अलार्म और ना सुरक्षित पार्किग करते। बस एक ही रट कि पुलिस क्या कर रही थी। काफी नहीं है सर्तक रहें सुरक्षित रहें।

इस संदेश के जरिए पुलिस लोगों को आगाह कर रही है कि अगर आपे आस पास कोई भी व्यक्ति नकाबपोश तरीके से घूमता हुआ नजर आता है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी जाए नहीं तो अपने आस पास के लोगों की मदद से उक्त व्यक्ति से पूरी जानकारी प्राप्त की जाए। अगर फिर भी आपको लगता है कि पुलिस को इसकी सूचना देनी चाहिए तो तुरंत कंट्रोल रूम में फोन करके अवगत करवाए।

एक ही रट कि पुलिस क्या कर रही थी, अब बंद करो कहना क्योंकि लोगों की भी हैं सुरक्षा की जिम्मेवारी


वहीं इस पोस्ट के जरिए वह लोगों को यह भी बता रही है कि लोग अपने वाहनों को काफी भी कहीं भी असुरिक्षत जगह पर पार्क ना करें। इसके अलावा किसी सुनसान जगह पर भी पार्क ना करें। वहीं जिले के सभी लोगों को अपने वाहनों में जीपीएस और एंटी थेफ्ट अलार्म लगवाना चाहिए। यह दोनों भी आपके वाहनों को चोरी करने से रोक सकते है।

फोटो के जरिए समझाया


फरीदाबाद पुलिस के द्वारा जो रिटिव्ट किया गया है वह एक फोटो के जरिए समझाया गया है। जोकि एक सीसीटीवी फुटेज में एक फोटो नजर आ रही है। जिसमें एक व्यकित बाइक पर सवार होकर कहीं जा रहा है लेकिन उस व्यक्ति ने ना तो हैल्मेट लगा रखा है। लेकिन उस व्यक्ति ने अपना पूरा चहेरा कवर किया हुआ है। जिसकी वजह से वह पहचान में नहीं आ रहा है। अगर ऐसा कोई व्यक्ति नजर आता तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी जाए।

209 लाइक व 154 बार रिटिव्ट हुआ


फरीदाबाद पुलिस की इस टिव्ट को लोगों के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। क्योंकि इस टिव्ट को करीब 154 लोगों के द्वारा रिटिव्ट किया गया। वहीं 209 लोगों के द्वारा लाइक किया गया।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago