हग डे पर कुछ ऐसे करें अपने पार्टनर से प्यार का इज़हार, मजबूत होगा रिश्ता

लवर्स के फेस्टिवल में आज हग डे मनाया जा रहा है। वैसे तो आप अपने पार्टनर को किसी भी समय हग कर सकते हैं लेकिन वैलेंटाइन वीक में इसका ख़ास महत्व हो जाता है। आज प्रेमी अपनी प्रेमिका को प्यार से हग करता है। वेलेंटाइन वीक में यूं तो प्रेमी जोड़ों के लिए हर दिन ही बेहद खास होता है लेकिन प्यार के इस हफ्ते में मनाया जाने वाला छठा दिन यानी हग डे की फीलिंग को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है।

आप भी आज अपने पार्टनर को हग के साथ – साथ एक प्यारा सा गिफ्ट भी दे सकते हैं। आज के दिन प्रेमी हग करके अपनी प्रेमिका को अपने दिल की बात बताता है।

Image result for hug day

तोहफे प्यार को बढ़ाते हैं आप भी आज कुछ ख़ास तोहफा अपने पार्टनर के लिए ले सकते हैं। यह दिन प्यार करने वालों के लिए काफी अहम होता है क्योंकि इस दिन सभी लोग एक-दूसरे को गले लगाते हैँ। हर साल वैलेंटाइन वीक में 12 फरवरी को हग डे मनाया जाता है। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि आज का दिन प्रेमियों के लिए काफी ख़ास होता है।

अपने प्यार को गले से लगाना यह भी एक सुकून है। काफी लोग इन लम्हों के लिए तरसते हैं। अपने इश्क को गले लगाने का सुकून एक आशिक ही जान सकता है। इस साल वैलेंटाइन वीक को महामारी के बीच मनाया जा रहा है। अपने पार्टनर को हग करने के एहसास से ज्यादा खूबसूरत भला क्या हो सकता है। इस वीक में कोई ना कोई दिन रोज़ाना मनाया जाता है।

महामारी के इस दौर में यूँ तो सोशल डिस्टेंसिंग के चलते किसी को हग नहीं करना चाहिए लेकिन अपने पार्टनर को हग किये बिना रहा भी कैसे जाये। हग करने से शरीर में लव हार्मोन ऑक्सीटोसिन का स्तर बढ़ जाता है। इससे दिल सेहतमंद रहता है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago