Categories: FaridabadPublic Issue

ग्रेटर फरीदाबाद को टैंकर्स से मिली छूट, ग्रेफा की सीवर लाइन हुई शुरू

सोमवार को ग्रेफा के कुछ पदाधिकारियों के साथ हुडा विभाग के एक्सईएन जगदीश और राजीव के साथ हुई। जिसमें उन्होंने बताया कि ग्रेटर फरीदाबाद की सीवर लाइन पूरी तरह से ऑपरेशनल हो गयी है। नगर निगम की लाइन पर निर्भरता खत्म हो चुकी है।

अब हुडा द्वारा लाइन को बादशाहपुर से जोड़ दिया गया हैं। अब सभी सोसाइटी विधिवत कनेक्शन ले कर हुडा द्वारा बनाई गई लाइन में डिस्चार्ज डाल सकते हैं। उन्होंने बताया कि पिछले कई सालों से ग्रेटर फरीदाबाद के निवासी टैंकर्स के द्वारा डिस्चार्ज को बाहर निकलते थे।

ग्रेटर फरीदाबाद को टैंकर्स से मिली छूट, ग्रेफा की सीवर लाइन हुई शुरू

जिस पर करोड़ो रूपये का खर्चा आता था। ग्रेफा द्वारा इस के लिए एनजीटी में केस भी डाल था। जिसमें एनजीटी ने हुडा को जल्द से जल्द सीवर लाइन डालने का आदेश दिया था।

उन्होंने बताया कि ग्रेटर फरीदाबाद की लगभग हर सोसाइटी ने कनेक्शन के लिए फीस जमा करवा दिया था। जिसके बाद जगदीश सौरोत ने आज पूरा नेटवर्क का प्लान समझाया व किसी भी सोसाइटी की डिस्पोज में आने वाली समस्या को स्वयं देखने का विश्वास दिलाया।

आरडब्ल्यूए का हुआ गठन


वहीं प्रिंसिस पार्क के आरडब्ल्यूए के इलेक्शन संपन्न हो चुके है। जिसमें प्रधान पद पर विनोद कुमार, वाइस प्रेजिडेंट के पद पर रानमिक को चुना गया है। वहीं जनरल सेक्रेटरी के लिए राईनु, ज्वाइंट सेक्रेटरी के लिए गौरव, कोषाध्यक्ष के पद पर ऋषि, बोर्ड ऑफ मेंनेजर के पद पर पुनित, जया सिंह, अभिषेक, अनुप, शील चंद, रीतु, सुरेश चंद, कृष्ण पाल सिंह और लितोन चंद्रा को चुना गया।

प्रधान विनोद ने बताया कि बीपीएमएस द्वारा सर्विस दी जा रही है। जोकि सोसाइटी में लिफ्ट, पार्काें की देख रेख, सिक्यूरिटी आदि का कार्य करते है। लेकिन उनके द्वारा रेट को बढ़ा दिया गया है। जिसकी वजह से सोसाइटी में रहने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

आरडब्ल्यूए के द्वारा सबसे पहले रेट को कम करवाया जाएगा। अगर रेट को कम नहीं किया जाएगा तो कंपनी को बदला जाएगा। ताकि सोसाइटी में रहने वाले लोगों को अच्छी सर्विस दी जा सकें।

नोट कुछ फोटो प्रतीकात्मक है

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago