Categories: Press Release

राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक में बोले कुलदीप सिआग, वर्ष 2020 में रिकार्ड 139.87 करोड़ की रिकार्ड राजस्व की हुई वसूली


पंचकुला में राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक में कुलदीप सिआग निदेशक सर्तकता एच.पी.यू.एस. ने जांच अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जांच अधिकारी अपने कार्यों में ढीलाई ना बरते। वैधानिक कारणों को छोड़कर किसी जांच प्रक्रिया में देरी बर्दाशत नहीं होगी।

सभी को सम्बोधित करते हुए श्री कुलदीप सिआग जी ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण काल की चुनौती के बाद भी 1 जनवरी, 2020 से 30 दिसम्बर, 2020 तक 139.89 करोड़ रूपये की रिकार्ड राजस्व की वसूली एक उपलब्धि है। इस वर्ष पिछले वर्ष से 11.23 करोड़ अतिरिक्त राजस्व इस वर्ष के लिए उपलब्धि है। उन्होने बताया कि वर्ष 2020 में कुल बिजली के 62629 शिकायतें दर्ज की गई है जिसमें से अम्बाला-4225, करनाल-7330, रोहतक-11076, जींद-7949, हिसार-8929, रेवाड़ी-11423, गुरूग्राम-4904, फरीदाबाद-6793 । हरियाणा में पानी चोरी के लिए 1019 शकायतें दर्ज की गई। जिसमें से अम्बाला-2, करनाल-24, रोहतक-774, जींद-51, हिसार-71, रेवाड़ी -97, गुरूग्राम – 0, फरीदाबाद -0 शिकायत दर्ज है। कुलदीप सिआग जी ने समीक्षा बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि बिजली चोरी की रोकथाम करके हमने खरीदकर बिजली इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं के साथ न्याय किया है। भविष्य में भी बिजली चोरी के खिलाफ सतत् अभियान जारी रहेगा।

राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक में बोले कुलदीप सिआग, वर्ष 2020 में रिकार्ड 139.87 करोड़ की रिकार्ड राजस्व की हुई वसूली

निदेशक विजिलैंस कुलदीप सिआग जी ने कहा कि नई पीढ़ी को बिजली का महत्व बताने के लिए बिजली चोरी रोकने के लिए निरंतर जन जागरण अभियान भी चलाये जा रहे है। नवम्बर/दिसम्बर में वेबिनार श्रृंखला के माध्यम से विद्यार्थियों से संवाद किया गया। आनलाईन वेब संवाद में शिक्षको/विद्यार्थियों ने रिकार्ड हिस्सेदारी निभायी है। उन्होने बताया कि इसके अतिरिक्त कला को भी बिजली संरक्षण की अपील के लिए माध्यम बनाया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक विनोद कौशिक ने कहा कि निदेशक सर्तकता एच.पी.यू एस. के नेतृत्व में विजिलैंस कर्मियों की सक्रिय भूमिका से जो रिकार्ड कायम किया है यह विजिलैंस विंग के लिए बड़ी उपलब्धि है। सर्तकता एच. पी. यू. एस एस. ई. मोहम्मद इकबाल जी ने कहा कि यह वर्ष चुनौतियों से भरा वर्ष रहा है इसके बावजूद विजिलैंस विंग की सक्रियता ने सकारात्मक उदाहरण प्रस्तुत किया है।

बैठक में हिस्सा लेते हुए उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय एवं अम्बाला रजत गुलिया जी ने कहा कि पुलिस टीम निरंतर बिजली चोरी रोकने के लिए सघन अभियान चलाया जा रहा है। इस अवसर पर हरियाणा के अन्य उप पुलिस अधीक्षक के साथ निरीक्षक, उप निरीक्षक एवं अभियंता उपस्थित थे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago