Categories: Crime

QRG हॉस्पिटल से सामने आया यौन उत्पीड़न का मामला , डॉ पर लागये संगीन आरोप

फरीदाबाद के QRG अस्पताल में डॉक्टर पर लगा अस्पताल की महिला स्टाफ के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने का संगीन आरोप लगाया हैं राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम के हस्तछेप के बाद हुआ आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया एक ओर जहां देश कोविड-19 महामारी से जूझ रहा है और देश में इससे लड़ने वाले डॉक्टरों को एक योद्धा की तरह सम्मान मिल रहा है।

तो वहीं फरीदाबाद से इस महामारी में डॉक्टर के पेशे को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। जहां एक निजी अस्पताल के डॉक्टर पर अपने ही अस्पताल की महिला कर्मचारियों के साथ छेड़छाड़ व अश्लील हरकत करने का आरोप लगा है ।

QRG हॉस्पिटल से सामने आया यौन उत्पीड़न का मामला , डॉ पर लागये संगीन आरोप

पीड़ित महिला ने इसकी शिकायत राष्ट्रीय महिला आयोग से की जिसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग के हस्तक्षेप के बाद अब आरोपी डॉक्टर के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।लेकिन जब पुलिस और राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम अस्पताल पहुँची तब डॉक्टर संदीप मोर अस्पताल से नदारद मिला।


राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम के सदस्य रेनू भाटिया और पुलिस पीड़िता से बातचीत कर रही है इस बातचीत के बाद पीड़िता के बयान पर पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है पीड़िता की मानें तो आरोपी डॉक्टर पहले महिला स्टाफ को धमकाते था और फिर उन्हें सांत्वना देने के बहाने उन्हें अपने कमरे में ले जाकर उनसे अश्लील हरकत करता था।

कई बार तो वह रेगुलर ड्यूटी लगाकर और रात में भी ड्यूटी पर बुलाता था पीड़िता के मुताबिक आरोपी डॉक्टर ने उसके साथ भी ऐसा ही किया और 1 दिन उसे अपने कमरे में बुलाकर उससे अश्लील हरकत करने शुरू कर दी और उसे धमकी भी दी कि उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता

जिसके बाद वह काफी घबरा गई लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी इसकी शिकायत उसने महिला थाना से की लेकिन महिला थाना ने कोई कार्रवाई नहीं की और उल्टे उसे अस्पताल के मैनेजमेंट द्वारा मामले को रफा-दफा करने की बात कहकर वापस भेज दिया और कहा कि यदि वहां मामला नहीं सुलझता तब वह उनके पास आए।

इससे निराश होकर पीड़िता ने इसकी शिकायत राष्ट्रीय महिला आयोग से की इसके बाद आज राष्ट्रीय महिला आयोग अस्पताल पहुंची है अब उसे उम्मीद है कि उसे और बाकी अन्य पीड़ितों को जरूर न्याय मिलेगा और दोषी को सजा मिलेगी वही महिला आयोग की सदस्य रेनू भाटिया ने बताया कि पीड़ित महिला द्वारा उन्हें शिकायत प्राप्त हुई थी

जिसके बाद वह यहां जांच करने पहुंची हैं और जांच में पाया है कि आरोपी डॉक्टर संदीप मोर सेक्टर-16 निवासी अपने ही आसपास की कई महिला स्टाफ को पिछले 2 साल से अपना शिकार बना रहा था।फिलहाल आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करा कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि पीड़िता की शिकायत ले ली गई है और जल्द ही आरोपी डॉक्टर के खिलाफ उचित कानूनी धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago